मध्य प्रदेश राज्य सेवा परीक्षा का नोटफिकेशन जारी, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन
मध्य प्रदेश राज्य सेवा परीक्षा का नोटफिकेशन जारी, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन
Share:

MPPSC ने राज्य सेवा परीक्षा 2020 की अधिसूचना जारी कर दी है। आयोग द्वारा सोमवार, 28 दिसंबर 2020 को जारी एमपीपीएससी स्टेट सर्विस एग्जाम 2020 नोटिफिकेशन के अनुसार, राज्य सरकार के कई विभागों में कुल 235 पोस्ट पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली राज्य सेवा परीक्षा 2020 तथा राज्य वन सेवा परीक्षा 2020 के लिए संयुक्त तौर पर प्रारंभिक परीक्षा 11 अप्रैल 2021 को आयोजित की जाएगी। अप्लाई करने के इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट, mppsc.nic.in पर अप्लाई कर पाएंगे। 

महत्वपूर्ण तिथियां:
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक: 11 जनवरी 2021
आवेदन करने की अंतिम दिनांक: 10 फरवरी 2021

पदों का विवरण: 
मध्य प्रदेश राज्य सेवा परीक्षा 2020 की अधिसूचना के अनुसार, कुल 235 के लिए इस साल चयन प्रक्रिया आयोजित की जानी है। ये रिक्तियां द्वीतीय कैटेगरी में राजपत्रित तथा तृतीय कैटेगरी कार्यपालिक से सम्बन्धित हैं। इनमें से द्वीतीय कैटेगरी में सबसे ज्यादा 40 रिक्तियां स्कूल शिक्ष विभाग में सहायक संचालक की हैं, जबकि सामान्य प्रशासन विभाग में राज्य प्रशासनिक सेवा उप-जिलाध्यक्ष की दूसरी सबसे ज्यादा रिक्तियां 27 घोषित की गयी हैं। इसी तरह, तृतीय श्रेणी कार्यपालिक में सबसे ज्यादा 88 रिक्तियां वित्त विभाग में मध्य प्रदेश अधीनस्थ लेखा सेवा की हैं। वहीं, राजस्व विभाग में नायब तहसीलदार की 38 रिक्तियां घोषित की गयी हैं।

शैक्षणिक योग्यता: 
मध्य प्रदेश राज्य सेवा परीक्षा 2020 के लिए वे ही अभ्यर्थी अप्लाई करने के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या अन्य किसी उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री पास की हो। फाइनल ईयर या सेमेस्टर के परीक्षार्थी भी अप्लाई कर सकते हैं। हालांकि, ऐसे अभ्यर्थियों को आवेदन की आखिरी दिनांक तक स्नातक अर्हकारी परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। 

आयु सीमा:
अभ्यर्थियों की आयु 1 जनवरी 2021 को कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए तथा गैर-वर्दीधारी पदों के लिए 40 वर्ष अधिकतम होनी चाहिए। वहीं, वर्दीधारी पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 33 साल है।

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें: http://www.mppsc.nic.in/ATTACHMENTS_FILES/ADVERTISEMENTS_OPTION/Advertisement_SSE_2020_28.12.2020.pdf 

NHM Haryana CHO Recruitment: नए साल में होगी भर्ती, इस तरह होगा चयन

पुणे में 25,000 पदों पर रोजगार होंगे सृजित

नया साल बिहार में लेकर आएगा सौगात, निकलेंगी लाखों सरकारी नौकरियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -