मध्य प्रदेश स्टेट सर्विस के प्रीलिम्स परीक्षा की तारीख की हुई घोषणा, जानिए पूरा विवरण
मध्य प्रदेश स्टेट सर्विस के प्रीलिम्स परीक्षा की तारीख की हुई घोषणा, जानिए पूरा विवरण
Share:

मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से स्टेट सर्विस तथा स्टेट फॉरेस्ट सर्विस परीक्षा की दिनांक घोषित हो गई है। एमपीपीएससी की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, या परीक्षा 25 जुलाई 2021 को आयोजित की जाएगी। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा के लिए आवेदन किए हैं वो आधिकारिक पोर्टल- mppsc.nic.in पर जाकर परीक्षा का शेड्यूल देख सकते हैं।

मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 11 जनवरी 2021 से आरम्भ है। इस भर्ती के तहत मध्य प्रदेश में कुल 346 पदों पर भर्तियां होंगी। इसमें आवेदन करने की अंतिम दिनांक 10 फरवरी 2021 थी। अब यह परीक्षा 25 जुलाई को आयोजित होगी इसके लिए प्रवेश पत्र 12 जुलाई के पश्चात् जारी कर दिए जाएंगे। जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा के लिए आवेदन किए हैं वो आधिकारिक पोर्टल mppsc।nic।in पर जाकर 12 जुलाई के पश्चात् प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

वही एमपीपीएससी की तरफ से जारी इस भर्ती के तहत कुल 346 पदों पर भर्तियां होंगी। इसमें स्टेट सर्विस परीक्षा के लिए 235 सीटें तथा स्टेट फॉरेस्ट सर्विस के लिए उसे 11 सीटों पर वेकेंसी निकली है। स्टेट सर्विस में जनरल श्रेणी के लिए 61 सीटें है आर्थिक तौर पर कमजोर वर्ग मतलब ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 23 सीटें, ओबीसी अभ्यर्थियों के लिए 75 सीटें, एससी वालों के लिए 27 सीटें तथा एसटी अभ्यर्थियों की 49 सीट निर्धारित हुई है।

UP असिस्टेंट प्रोफेसर के 2003 पदों पर भर्ती परीक्षा की दिनांक आई सामने, इस दिन होगी परीक्षा

बेरोजगारों के लिए यूपी सरकार लेकर आई नई सौगात, मिलेगा भारी फायदा

एनसीसी विशेष प्रवेश योजना के तहत भारतीय सेना में शुरू हुआ भर्ती अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -