मेक इन इंडिया के तहत लांच होने वाला था दूसरा सस्ता स्मार्टफोन, लेकिन उसके पहले ही...
मेक इन इंडिया के तहत लांच होने वाला था दूसरा सस्ता स्मार्टफोन, लेकिन उसके पहले ही...
Share:

आज कल सबसे सस्ता स्मार्टफोन होने के कारण फ्रीडम 251 का नाम काफी तेजी से बढ़ रहा है. लेकिन इसके साथ ही यह विवादों के घेरे में भी आता जा रहा है. अब हाल ही में ऐसा ही एक नया स्मार्टफोन घोटाला सामने आया है. बताया जा रहा है कि कोच्चि की एक स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी mPhone इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा इस धोखाधड़ी को अंजाम दिया गया है.

बता दे कि इस कम्पनी के द्वारा बहुत ही कम कीमतों पर स्मार्टफोन दिए जाने की योजना बनाई गई थी. लेकिन इस लॉन्चिंग के ठीक पहले ही कंपनी के फाउंडर को धोखाखड़ी के आरोप में अरेस्ट कर जेल भेज दिया गया. बता दे कि यह स्मार्टफोन कम्पनी जोशकुट्टीन अगस्टिन, एंटो अगस्टिन और रोजी जॉन अगुस्टिन के द्वारा बनाई गई है. इन सब के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेक इन इंडिया कैंपेन के अंतर्गत सस्ता स्मार्टफोन बनाने की योजना बनाई जा रही थी.

कंपनी ने इस मामले में वेबसाइट पर यह भी बताया है कि कंपनी एक इवेंट के दौरान 6 स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली थी. जो क्रमशः mPhone 5S, mPhone 6, mPhone 7 Plus, mPhone 8, mPhone 9 Plus, और mPhone 11 है. इसके साथ ही कम्पनी के द्वारा स्मार्टवॉच M2 भी लॉन्च की जाने वाली थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -