हाईकोर्ट में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ये लोग कर सकते है आवेदन
हाईकोर्ट में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ये लोग कर सकते है आवेदन
Share:

एमपी हाईकोर्ट में जॉब पाने का अच्छा मौका सामने आया है. HC की तरफ से सिविल जज के पद पर वेकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. इस नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 123 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक पोर्टल mphc.gov.in पर जाना होगा.

महत्वपूर्ण तिथियां:-
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक:- 29 दिसंबर 2021
आवेदन करने की आखिरी दिनांक:- 27 जनवरी 2022

पदों का विवरण:-
इस भर्ती में कुल 123 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें जनरल श्रेणी के कैंडिडेट्स के लिए 62 सीटें रखी गई है. वही ओबीसी उम्मीदवार के लिए 17 सीटें, SC श्रेणी के लिए 25 सीटें तथा एसटी के लिए 19 सीटों पर भर्तियां होंगी.

शैक्षणिक योग्यता:-
सिविल जज के पद पर जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से लॉ के क्षेत्र में ग्रेजुएशन की डिग्री मतलब LLB की डिग्री होनी चाहिए. 

आयु सीमा:-
इन पदों पर वही अभ्यर्थी अप्लाई कर सकते हैं जिनकी आयु 01 जनवरी 2021 को 21 वर्ष से ज्यादा हो. वहीं आवेदक की अधिकतम आयु 35 वर्ष मांगी गई है.

ऐसे करना होगा आवेदन:-
एमपी HC सिविल जज भर्ती 2021 के लिए आवेदन के इच्छुक कैंडिडेट्स को आधिकारिक पोर्टल, mphc.gov.in पर जाएं. पोर्टल के होम पेज पर रिक्रूटमेंट-रिजल्ट सेक्शन में जाना होगा तथा जहां आवेदन के लिए लिंक एक्टिव किया गया हो वहां क्लिक करना होगा. आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत कैंडिडेट्स को पहले पंजीकरण करना होगा. तत्पश्चात, लॉग-इन करके कैंडिडेट्स अपना एप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे.

असम PSC के लिए आवेदन करने का आज है अंतिम दिन

IIT कानपुर में परियोजना इंजीनियर के पदों पर निकली बंपर भर्तियां

IIT कानपुर आकर्षक वेतन के साथ इन पदों पर निकाली भर्तियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -