महाराज कालीचरण की गिरफ्तारी पर नरोत्तम मिश्रा ने जताई आपत्ति, सीएम बघेल बोले- 'न्याय में इतना विलम्ब...'
महाराज कालीचरण की गिरफ्तारी पर नरोत्तम मिश्रा ने जताई आपत्ति, सीएम बघेल बोले- 'न्याय में इतना विलम्ब...'
Share:

भोपाल: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी को लेकर छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश सरकार में ठन गई है। छत्तीसगढ़ पुलिस की कार्रवाई पर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रश्न खड़े किए हैं। दरअसल, कालीचरण को मध्यप्रदेश के खजुराहो से अरेस्ट किया गया था। बिना मध्यप्रदेश पुलिस को इसकी खबर दिए कार्रवाई को नरोत्तम मिश्रा ने संघीय ढांचे के खिलाफ बताया है।

वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पुलिस के एक्शन को सही ठहराया है। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि छत्तीसगढ़ पुलिस को मध्य प्रदेश पुलिस को बताना चाहिए था। नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि उन्होंने मध्य प्रदेश के डीजीपी को छत्तीसगढ़ के डीजीपी से चर्चा करने के लिए कहा है। वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस पूरे विवाद पर हमला बोला है। उन्होंने लिखा कि न्याय में इतनी देरी नहीं होना चाहिए कि वो अन्याय लगने लगे।

Koo App
छत्तीसगढ़ पुलिस ने जिस तरीके से कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी की है‌ वह संघीय मर्यादाओं के खिलाफ है। कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ सरकार को इंटरस्टेट प्रोटोकॉल का उल्लंघन नहीं करना चाहिए था। एमपी डीजीपी को छत्तीसगढ़ DGP से बात कर गिरफ्तारी के तरीके पर विरोध जताकर स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए हैं। - Dr.Narottam Mishra (@drnarottammisra) 30 Dec 2021

मुख्यमंत्री बघेल ने कार्रवाई की जानकारी देते हुए ट्वीट के माध्यम से कहा, छत्तीसगढ़ पुलिस ने कालीचरण महाराज के परिवार और अधिवक्ता को उनकी गिरफ्तारी की खबर दे दी है। 24 घंटे के भीतर उसे अदालत में पेश किया जाएगा। वहीं कालीचरण की गिरफ्तारी को लेकर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के प्रदेश उठाने पर कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने हमला बोला है। उन्होंने इस गिरफ्तारी को लेकर शिवराज सरकार की मंशा पर भी प्रश्न खड़े किए हैं। नरेंद्र सलूजा ने कहा, 'बड़े शर्म की बात है कि गृह मंत्री इस कार्यवाही का स्वागत करने की जगह इस पर प्रश्न उठा रहे हैं, क़ायदे से मध्य प्रदेसज पुलिस को स्वयं उन्हें अरेस्ट करना चाहिये था मगर लगता है कि शिवराज सरकार उन्हें संरक्षण दे रही थी।

नागालैंड में 6 माह के लिए बढ़ाया गया AFSPA, केंद्र सरकार ने किया ऐलान

भारत के दैनिक COVID-19 मामलों में पिछले 24 घंटों में 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई

टीम इंडिया की जीत में विलन बन सकता है मौसम ! जानें सेंचुरियन की वेदर रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -