जारी हुआ MP बोर्ड की 12वीं का रिजल्ट
जारी हुआ MP बोर्ड की 12वीं का रिजल्ट
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) द्वारा 12वीं कक्षा का रिजल्ट जारी किया जा चुके है। आप सभी को बता दें कि इंटरमीडिएट का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट mpresults.nic.in, mpbse.mponline.gov।in और mpbse.nic.in पर जारी किया गया है। अब आज छात्र अपना रिजल्ट इन वेबसाइट्स पर जाकर आसानी से चेक कर सकते हैं।

आपको हम यह भी बता दें कि इस साल कोरोना वायरस संक्रमण के चलते परीक्षाओं का आयोजन नहीं किया गया था। ऐसे में 12वीं का रिजल्ट इंटरनल असेसमेंट के आधार पर तैयार किया गया है। आपको बता दें कि करीब 7 लाख 50 हजार स्टूडेंट्स ने इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। वहीं इससे पहले बीते 14 जुलाई को एमपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर घोषित किया जा चुका है जिसमें 100 फीसदी छात्रों को सफल घोषित किया गया।

आप सभी को बता दें कि एमपी बोर्ड हाईस्कूल, हायर सेकेंडरी और हायर सेकेंडरी वोकेशनल कोर्स के लिए 1 सितंबर से 25 सितंबर तक विशेष परीक्षाएं आयोजित करने वाला है। ऐसे में जो छात्र अपने एमपी बोर्ड परीक्षा रिजल्ट 2021 से संतुष्ट नहीं हैं, वह अपने स्कोर में सुधार के लिए इन परीक्षाओं के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Tokyo Olympics: इतिहास रचने से बस 3 कदम दूर भारतीय हॉकी टीम

पिता ने बेटे को कहा कर लो घर का काम, गुस्से में थाने पहुंचा बच्चा और...

राज्यसभा में बिना चर्चा के मंजूर हुआ किशोर न्याय विधेयक: शिवसेना सांसद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -