MP: गरज-चमक के साथ इन जिलों में होगी बारिश, IMD का अलर्ट
MP: गरज-चमक के साथ इन जिलों में होगी बारिश, IMD का अलर्ट
Share:

भोपाल: दक्षिण पश्चिम मानसून की उत्तरी सीमा पोरबंदर, बड़ौदा, शिवपुरी, रीवा, चुर्क से होकर गुजर रही है। जी हाँ और यही वजह है कि पिछले घंटों के दौरान प्रदेश के शहडोल एवं जबलपुर संभागों के जिलों में कई स्थानों पर, नर्मदापुरम संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर व रीवा, उज्जैन एवं इंदौर संभागों के कई जगह पर बारिश हुई। दूसरी तरफ मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज यानि कि 26 जून को भी कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है। आप सभी को बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक आज यानि रविवार को रीवा, शहडोल, सिवनी, मंडला, छिंदवाड़ा, डिंडोरी, बैतूल, बड़वानी, खंडवा, खरगौन, बुरहानपुर, पन्ना जिलों में जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

इसी के साथ प्रदेश में 27 जून को एक नया सिस्टम बनने जा रहा है, इसके बाद 27 जून से प्रदेश में फिर झमाझम बारिश शुरू होने के आसार है। केवल यही नहीं बल्कि इस दौरान राजधानी भोपाल में 20 किलोमीटर प्रति घंटा की औसत रफ्तार से हवा चलेगी। जी हाँ और मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक आगामी दिनों में बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है, जिसके असर से प्रदेशभर में 27 जून के बाद भारी बारिश हो सकती है। ऐसा कहा जा रहा है जून के अंत यानी 28 के बाद लगातार बारिश के संकेत है। जी हाँ और इंदौर में जुलाई व अगस्त माह में सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना है, जबकि 27 जून तक मानसून ग्वालियर में दस्तक दे सकता है। इसी के साथ बीते शनिवार को अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में रिकॉर्ड किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

वहीं राजगढ़ में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि राजधानी भोपाल का अधिकतम तापमान 37.1 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री, इंदौर का अधिकतम तापमान 35.0 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री, जबलपुर का अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25.0 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

मौसम विभाग का अलर्ट, इन राज्यों में आज जमकर बरसेंगे मेघ

देश के इन जिलों में जमकर बरसेंगे बदरा, जानिए अपने शहर का हाल

मानसून आने के बाद भी 'सूखा' रहेगा उत्तर प्रदेश !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -