इन शहरों में होगी भारी बारिश, जारी हुआ अलर्ट
इन शहरों में होगी भारी बारिश, जारी हुआ अलर्ट
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में वर्षा का दौर जारी है. इससे 1 फरवरी के पश्चात् मौसम में और ठंडक घुल सकती है. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की बात करें तो यहां एक बार फिर ठंड बढ़ सकती है. फिलहाल मध्य प्रदेश में ज्यादातर जिलों का तापमान 14 डिग्री के आसपास एवं CG में ज्यादातर जिलों का तापमान 15 डिग्री के आसपास बना हुआ है. इस बीच मौसम विभाग ने बारिश एवं बिजली गिरने की संभावनी जताई है.

वही अभी राज्य के कई जिलों में बारिश हो रही है. इससे फरवरी में एक बार फिर ठंड बढ़ने वाली हैं. मौसन विभाग के अनुसार, 1 और 2 फरवरी को तापमान में 2 से 4 डिग्री तक गिरावट हो सकती है. पिलहाल ज्यादातर जिलों में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने कई जिलों में वर्षा एवं बिजली गिरनी की आशंका जताई है. ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों के साथ विदिशा, रायसेन, राजगढ़, बैतूल, धार, इंदौर, रतलाम उज्जैन, देवास, शाजापुर, नीमच, मंदसौर, उमरिया, डिंडौरी, कटनी, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ एवं निवाड़ी जिलों में हल्की बारिश के आसार बने हुए हैं.

वही छत्तीसगढ़ के मौसम में आज से परिवर्तन की संभावना हैं. हवा की दिशा बदलने से एक बार फिर ठंड बढ़ने के असार बन रहे हैं. वर्तमान में राज्य में दक्षिण पूर्व हवा आ रही है. आज इसका रुख बदलते हुए उत्तर से ठंडी और शुष्क हवाओं की एंट्री हो सकती है. ऐसे में सर्दी बढ़ने लगेगी. बीते 24 घंटों की बात करें तो राज्य के मौसम में कोई खास बदलाव नहीं देखा गया. हालांकि, तापमान में थोड़ी से गिरावट हुई. सबसे कम तापमान कोरिया में 11.9 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं राजधानी रायपुर में पारा 18.8 डिग्री न्यूनतम तापमान पर पहुंच गया. इसके अतिरिक्त बिलासपुर में 16.9 डिग्री, पेंड्रारोड में 13.8 डिग्री, अंबिकापुर में 13.3 डिग्री, जगदलपुर में 14.5 डिग्री, दुर्ग में 16.8 डिग्री एवं राजनांदगांव में 20 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया.

'सरकारी जमीन से हटेगा अतिक्रमण..', आदेश के खिलाफ सुनवाई करने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार

वर्षों से बंद पड़े मुर्दाघर में भड़की भीषण आग, जिन्दा जलकर बाप-बेटी की दर्दनाक मौत

'विशाखापत्तनम' होगी आंध्र प्रदेश की नई राजधानी, सीएम जगन मोहन रेड्डी ने किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -