MP: बारिश के कहर के बीच मौसम विभाग ने बढ़ाई चिंता, इन 6 जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी
MP: बारिश के कहर के बीच मौसम विभाग ने बढ़ाई चिंता, इन 6 जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में बारिश ने कोहराम मचाया हुआ ह। यहाँ ग्वालियर चंबल संभाग में सभी नदी नालों में बाढ़ आ गई है। अब तक सैकड़ों गांव और हजारों लोग बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं। ऐसे में लोकल पुलिस, होमगार्ड और NDRF के अलावा एयर फोर्स और इंडियन आर्मी रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे हैं। अब इन सभी के बीच मौसम विभाग ने चिंता बढ़ाने वाली जानकारी दी है। जी दरअसल ग्वालियर में मूसलाधार एवं 6 जिलों में भारी वर्षा की संभावना जताई गई है। हाल ही में भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र ने पूर्वानुमान जारी किया है। इसके अनुसार ग्वालियर जिले में ज्यादातर क्षेत्र में मूसलाधार बारिश होगी। इसके अलावा आकाशीय बिजली यानी वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है।

आप सभी को बता दें कि ग्वालियर चंबल संभाग के अन्य जिले अशोकनगर, गुना, शिवपुरी, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर, में कई इलाकों में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिल्ली से तत्काल वापस आ गए हैं और दूसरी तरफ श्योपुर में इमरजेंसी वाले हालात हैं।

यहाँ पुल टूट जाने के कारण सड़क मार्ग के माध्यम से संपर्क खत्म हो गया है। यहाँ अब टेलीफोन एवं मोबाइल भी काम नहीं कर रहे हैं और बिजली बंद पड़ी हुई है। करीब 48 घंटे से अधिक समय हो गया है। इसके अलावा मुरैना एवं भिंड में बरसाती नदी नालों में बाढ़ की संभावना है और शिवपुरी और दतिया के हालात में थोड़ा सुधार जरूर हुआ है। मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार आज पूरे मध्यप्रदेश में मानसून के बादल छाए रहेंगे।

पीएम मोदी ने खुद फ़ोन कर 'हॉकी टीम' को दी ऐतिहासिक जीत की बधाई, बातचीत का वीडियो हुआ वायरल

भूकंप के झटको से हिली इंडोनेशिया की धरती, हुआ ये हाल

कोरोना के डर से बेटियों ने तीन दिन घर में रखा पिता का शव, इस तरह हुआ खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -