MP: 5 मई से 18+ को लगेगी वैक्सीन: CM शिवराज सिंह चौहान

May 04 2021 11:17 AM
MP: 5 मई से 18+ को लगेगी वैक्सीन: CM शिवराज सिंह चौहान

भोपाल: मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण को बढ़ते देख सभी को वैक्सीन लगाई जा रही है। ऐसे में हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश में 18 से 44 साल तक के लोगों को कोरोना वैक्सीन 5 मई से लगना शुरू हो जाएगा। जी हाँ, इस बारे में खुद CM शिवराज ने बताया है। जी दरअसल बीते सोमवार को अधिकारियों के साथ CM शिवराज ने बैठक ली और इसी बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया है कि मध्य प्रदेश में 18+ के लोगों का अब 5 मई से वैक्सिनेशन शुरू होगा, इस कैटेगरी में 18 से लेकर 44 साल तक की उम्र के लोग शामिल होंगे।

हाल ही में CM शिवराज ने ट्वीट भी किया है जिसमे कहा गया है कि, ''प्रदेश में 18 से 44 वर्ष के नागरिकों के लिए 5 मई से हम वैक्सीनेशन प्रारंभ करेंगे, इसके लिए हमें 5 करोड़ 29 लाख डोज़ की आवश्यकता होगी। इसके लिए वैक्सीन निर्माता कंपनी कोविशील्ड को 4 करोड़ 76 लाख और कोवैक्सीन को 52 लाख 25 हजार डोज़ क्रय करने के लिए ऑर्डर हमने दे दिये हैं।'' इसी के साथ उन्होंने यह भी बताया है कि, ''हम यह लगातार कोशिश कर रहे हैं कि दोनों वैक्सीन निर्माता कंपनी मध्यप्रदेश को तेजी से वैक्सीन की सप्लाई करें। कितनी सप्लाई संभव है, अभी यह बताने की स्थिति में दोनों कंपनियां नहीं हैं। इसलिए अभी हमने प्रतिदिन 1।5 लाख डोज के हिसाब से वैक्सीनेशन का प्रोग्राम बनाया है।''

आप देख सकते हैं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट के माध्यम से यह बताया है कि 5 मई से वैक्सीनेशन की शुरुआत हम करेंगे। सभी नागरिकों को यह वैक्सीन नि:शुल्क लगाई जायेगी।

चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल-डीजल के दामों में लगी आग, जानिए कितना आया बदलाव

MP: स्कूल बस में छुपकर निकली बारात लेकिन पहुंच गई पुलिस थाने, जानिए क्या है मामला

किल्लत के बीच गायब हुए 300 ऑक्सीजन सिलेंडर, मचा भारी हंगामा