उज्जैन जहरीली शराब मामले में 8 आरोपियों पर रासुका
उज्जैन जहरीली शराब मामले में 8 आरोपियों पर रासुका
Share:

उज्जैनः इन दिनों जहरीली शराब के कारोबार में बढ़त देखने के लिए मिल रही है। जी दरअसल बीते दिनों ही मध्यप्रदेश के उज्जैन में जहरीली शराब पीने से मजदूरों की मौत हो गई थी। वहीँ उसके बाद से शहर में सनसनी फैली नजर आ रही है। अब तक इस मामले में कई लोगों के बयान सामने आ चुके हैं। आपको याद हो तो बीते दिनों ही सीएम शिवराज ने इस मामले में एक स्पेशल जांच टीम का गठन किया था। वहीँ उसके बाद से पुलिस ने मामले में 104 लोगों को आरोपी बनाते हुए 100 लोगों को गिरफ्तारी भी कर ली है।

ऐसे में अब एक और खबर आई है जो यह है कि पुलिस अब मामले में 8 आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत एक्शन लेगी। जी दरअसल उज्जैन के थाना महाकाल से जिंतेंद्र उर्फ जीतू, राजू मिर्ची उर्फ राजू, अशोक पिता तेजू, जीवन कहार नामक आरोपियों पर रासुका लगेगी। वहीँ खाचरोद थाना से जुझार सिंह, नागदा थाना से सोनू बागरी, तराना थाना से भारत सिंह और उन्हेल थाना से गोपाल नाम के आरोपियों पर तत्काल प्रभाव से रासुका लगा दी गई है। वैसे इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी एक अलग जांच टीम बनाई थी।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि उज्जैन कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी आशीष सिंह ने हाल ही में इस मामले के बारे में बात की है। उन्होंने बताया है कि, '8 आरोपियों पर अधिनियम 1980 की धारा 3(2) के तहत एक्शन लिया जाएगा।' इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया है कि 'आरोपियों पर अवैध शराब के निर्माण, व्यापार एवं अन्य अपराधों में लिप्त रहने के तहत रासुका लगाई गई है।' यह खबरें हैं कि अब तक 104 आरोपियों के विरूद्ध कार्रवाई की जा रही है लेकिन मुख्य आरोपी सिकन्दर और गब्बर अभी भी फरार है।

पायल घोष ने साधा इस मशहूर क्रिकटर पर निशाना, कहा- 'सबकुछ जानते हुए भी चुप हैं'

सलमान संग रुबीना ने की बहस, गौहर खान बोली- 'गलत शो में आई हैं'

आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के भाव, जानिए क्या हैं एक लीटर के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -