MP: मासूम बच्ची को झाड़फूंक करवाने ले गए परिजन, मौत

शिवपुरी: शिवपुरी जिले के कोलारस से हाल ही में एक चौकाने वाली खबर आई है। जी दरअसल यहाँ एक मजदूर परिवार की एक साल की मासूम बच्ची लक्ष्मी की झाड़फूंक के फेर और इलाज के अभाव में मौत हो गई। बताया जा रहा है यह मामला शिवपुरी जिले के कोलारस में रहने वाले चंद्रपाल आदिवासी के साथ गया। वह मजदूरी के अभाव में अपने परिवार के साथ मजदूरी करने महुरानीपुर गया था और यहाँ उसकी बेटी लक्ष्मी व बेटा कान्हा बीमार हो गया।

ऐसे में मजदूरी से लौटने के बाद वह पहले बेटी लक्ष्मी को झाडफ़ूंक करने वाले ओझाओं के पास ले गया लेकिन देखते ही देखते उसकी हालत और बिगड़ गई। इसके बाद बच्ची लक्ष्मी को कोलारस अस्पताल में भर्ती कराया। अब बच्ची के परिजनों का कहना है पहले तो वहां इलाज में लापरवाही बरती गई और बाद में उसे शिवपुरी के जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। वहीं शिवपुरी के जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने बच्ची की स्थिति को देखते हुए उसे ग्वालियर रेफर कर दिया गया, और इसके बाद परिजन लगातार रैफर प्रक्रिया से नाराज होकर बेटी लक्ष्मी को वापस अपने घर कोलारस ले गए। यहाँ बच्ची की मौत हो गई।

जैसे ही कुपोषित बच्ची लक्ष्मी की मौत की ख़बर महिला बाल के अधिकारी को लगी तो वह मजदूर के घर पहुँचे जहां उन्होंने देखा कि मजदुर का बेटा कान्हा भी कुपोषित है। उसके बाद माता पिता को समझाइश देकर कुपोषित बेटे को इलाज के लिए एनआरसी में भर्ती कराया है। दूसरी तरफ बच्चे के मां का आरोप है कि बेटी की मौत के बाद उसके बेटे को अभी भी बेहतर उपचार नहीं दिया जा रहा है।

शर्मनाक! घर में अकेली थी विधवा भाभी, अचानक आया देवर और...

कार के इंजन में सोने के 35 बिस्किट छिपाकर ले जा रहे थे बदमाश, हुए गिरफ्तार

दिल्ली: नेत्रहीन व्यक्ति की पत्थर मारकर हत्या.., नेत्रहीन महिला के साथ बदसलूकी का कर रहे थे विरोध

Most Popular

- Sponsored Advert -