इस क्षेत्र की पहली किसान ट्रेन और पश्चिम रेलवे की शुरू हुई सुविधा

By News Track
Nov 25 2020 09:46 AM
इस क्षेत्र की पहली किसान ट्रेन और पश्चिम रेलवे की शुरू हुई सुविधा

इस क्षेत्र की पहली किसान ट्रेन और पश्चिम रेलवे की भी 180 टन प्याज ले जाने वाली ट्रेन को गुरुवार को न्यू गुवाहाटी के लिए शहर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस किसान रेल में सभी सामान्य श्रेणी के कोच संलग्न हैं। ट्रेन प्रत्येक मंगलवार को शहर के लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन से न्यू गुवाहाटी के लिए रवाना होगी। ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद सांसद शंकर लालवानी ने कहा "पश्चिम रेलवे की पहली किसान ट्रेन के बारे में किसानों में बहुत उत्साह है। ऐसी ट्रेनें किसानों की उपज के अंतरराज्यीय व्यापार को बढ़ाएंगी। इससे हमें प्रधानमंत्री को साकार करने में मदद मिलेगी।"

 विनीत गुप्ता, मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) रतलाम ने बताया कि ट्रेन दोनों दिशाओं में संत हिरदाराम नगर, बीना, झांसी, कानपुर, लखनऊ, बाराबंकी, छपरा (ग्रामीण), हाजीपुर, कटिहार, किशनगंज और न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशनों पर रुकेगी। सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) के आधार पर किसान ट्रेन के संचालन की घोषणा केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस साल के बजट में की थी।

हम बता दें कि  जिसमें फल, सब्जियां, फूल, दूध, मांस और मछली जैसी नाशपाती चीजों का त्वरित परिवहन सुनिश्चित किया गया था। किसानों की उपज का परिवहन रियायती दरों पर किया जाएगा।

'गंगा स्नान मेला' और 'दीपदान' उत्सव पर कोरोना का साया, महामारी के कारण आयोजन रद्द

अलवर में नाबालिग से दरिंदगी, ट्यूशन पढ़ने गई लड़की का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म

यूपी सरकारी तकनीक से संचालित ५८००० महिलाओं को प्रशिक्षण शुरू