सेवढ़ा की पटाखा फैक्ट्री में  धमाके से  5 लोगों की मौत
सेवढ़ा की पटाखा फैक्ट्री में धमाके से 5 लोगों की मौत
Share:

दतिया : जिले के सेवढ़ा में एक घर में रखी बारूद में बुधवार सुबह धमाका होने से वहां मौजूद एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है.घटना के बाद वहां के दृश्य ने पेटलावद विस्फोट की याद दिला दी.पूरा मकान मलबा बन गया और लोगों के चीथड़े उड़ गए.

मिली जानकारी के अनुसार पहरा मोहल्ला में राशिद खान नाम के युवक के घर में पटाखे बनाए जा रहे थे. इसी दौरान वहां रखे बारूद में आग लग गई और तेज धमाका हुआ, जिससे पूरा मकान ही ध्वस्त हो गया.मकान के मलबे में दबी लोगों को देखकर झाबुआ जिले के पेटलावद में हुए धमाके जैसा मंजर नजर आ रहा था. धमाका इतना तेज था कि वहां मौजूद लोगों के चिथड़े उड़ गए और मकान मलबे में बदल  गया .धमाके की आवाज सुनकर आस-पास के लोग दहशत में आ गए. धमाके से इलाके में हड़कंप मच गया.सूचना मिलने पर पुलिस और एंबुलेंस भी मौके पर पहुंची और ईंटों के नीचे दबे घायलों को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया.

बता दें कि जनसंपर्क मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने पटाखा फैक्ट्री में दुर्घटना पर शोक व्यक्त  कर मृतकों के परिजनों 2-2 लाख और गंभीर घायल के उपचार के लिए 50 हजार देने के निर्देश दिए हैं. स्मरण रहे कि प्रदेश में अलग-अलग घटनाओं में पटाखा फैक्ट्री में काम करते हुए कई लोग अपनी जान गवां चुके हैं. पेटलावद के भीषण कांड के अलावा इंदौर के पास राऊ में एक पटाखा फैक्ट्री में अक्टूबर 2011 में 9 लोग जिंदा जल गए थे. इसी तरह मई 2014 में उज्जैन के पास बड़नगर में एक पटाखा फैक्ट्री में हुए धमाके में 15 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी. लेकिन बचाव के उपायों पर ध्यान नहीं दिया जाता.

यह भी देखें

औरंगाबाद के नवीननगर में आग ने मचाया कोहराम, 40 घर हुए राख

ईरान: घर में पटाखे बनाते समय हुआ धमाका, 7 की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -