सांसद संभाजी राजे भोसले ने किया मराठा आरक्षण के लिए आंदोलन का एलान
सांसद संभाजी राजे भोसले ने किया मराठा आरक्षण के लिए आंदोलन का एलान
Share:

सांसद संभाजी राजे भोसले ने आखिर रायगढ़ से मराठा आरक्षण के लिए आंदोलन का एलान कर चुके है। आगामी 16 जून से मराठा आरक्षण के लिए पहला मोर्चा निकाला जाने वाला है। कोल्हापुर से छत्रपति शाहू महाराज के समाधि स्थल से मोर्चे की शुरुआत  की जाने वाली है। छत्रपति शिवाजी महाराज के राज्याभिषेक की 348 वीं वर्षगांठ के अवसर पर रायगढ़ के किले पर भव्य सामारोह को आयोजित किया जाने वाला है। इस अवसर पर छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज और सांसद संभाजी राजे ने मराठा आरक्षण के लिए आंदोलन का एलान कर दिया है।

उन्होंने बोला कि जिन छत्रपति शाहू महाराज ने अपने राज में समाज के कमजोर लोगों को आरक्षण दिया था, उन्हीं के कोलहापुर स्थित समाधि स्थल से मैं आंदोलन की शुरुआत  करने वाला हूँ। उन्होंने सत्ताधारियों को खरी-खरी सुनाते हुए कहा कि मराठा आरक्षण के  मामले पर एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का खेल शुरू हो चुका है। इसके लिए कोई कुछ कर नहीं रहा। आपने अब तक मेरा संयम देखा, लेकिन अब जो होगा, हो जाने दो। मैं मरूं तो भी चलेगा लेकिन मराठा समाज को न्याय दिलाए बिना अब मैं पीछे हटने वाला नहीं।

पहला मोर्चा शाहू महाराज की समाधि से: हम बता दें कि छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज संभाजी राजे ने 16 जून को शाहू महाराज की समाधि से पहले मोर्चे की शुरुआत का एलान कर चुके है। उन्होंने  बोला कि लोकप्रतिनिधी से सीधा पूछा जाएगा कि आपने मराठा समाज को न्याय दिलाने के लिए अब तक क्या किया? कोविड समाप्त होने के उपरांत भी अगर गवर्नमेंट ने कुछ नहीं किया तो संपूर्ण मराठा समाज को लेकर संभाजी राजे मुंबई तक लॉन्ग मार्च करेंगे। संभाजी ने कहा कि वे मराठा समाज पर लाठियां चलीं तो पहली लाठी वे अपने ऊपर खाएंगे। संभाजी ने सरकार को ललकारते हुए बोला कि इस मार्च में लाखों मराठे शामिल होने वाले है।

बाजार करने गई थी महिला, 3 अपराधियों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

कोरोना महामारी के बीच योगी गवर्नमेंट को मिले 66 हजार करोड़ रुपये का निवेश करने का प्रस्ताव

मार्वल की सीरीज में क्या नजर आएंगे पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -