आज MP के इन जिलों में गरज-चमक के साथ होगी भारी बारिश

भोपाल: मध्य प्रदेश में बारिश ने एक बार फिर से दस्तक दे दी है। बीते रविवार रात भोपाल, इंदौर और ग्वालियर के अलावा कई जिलों में बारिश हुई है, और सभी इलाके पानी-पानी हो गए। बात करें सागर और गुना की तो इन जिलों में हल्की बूंदाबांदी हुई। वहीं खंडवा में आज यानी सोमवार सुबह से ही हल्की बारिश हो रही है। इसी के साथ राजगढ़ के ब्यावरा के बिसोनिया गांव में बिजली गिरने से खेत में एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरा युवक बुरी तरह झुलस गया। बताया जा रहा है प्रदेश में पोस्ट मानसून की पहली बारिश ने पिछले 24 घंटों में कई इलाकों को पानी पानी कर दिया है। वहीं इस दौरान सबसे ज्यादा बारिश बुरहानपुर में हुई है।

जी दरअसल यहां तीन इंच बारिश हुई है। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 24 घंटों के दौरान भोपाल और इंदौर समेत 10 जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। इसी के साथ श्योपुर समेत 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। आपको बता दें कि मौसम वैज्ञानी का कहना है बंगाल की खाड़ी में नया सिस्टम बना है और इसी के चलते बारिश हो रही है। इस समय बादल होने के कारण ही रात का पारा सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस तक ऊपर चढ़ गया है और यह स्थिति आने वाले दो-तीन दिन तक रहने वाली है। मिली जानकारी के तहत आने वाले 24 घंटों में 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

इस लिस्ट में उमरिया, मंडला, बालाघाट, सिवनी, डिंडोरी, श्योपुरकलां, शिवपुरी, बैतूल, बुरहानपुर, राजगढ़ और गुना जिले शामिल हैं। यहाँ कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है। इसी के साथ जबलपुर, शहडोल, रीवा, सागर, भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। वहीं रीवा, सागर और जबलपुर में भी कहीं-कहीं बौछारें पड़ सकती हैं।

ग्वालियर में डेंगू मरीजों की संख्या ने पार किया 700 का आंकड़ा

इंदौर: फर्जी अफसर बन लड़कियों को जाल में फंसाता था शातिर अपराधी, ऐसे खुली पोल

इंदौर: 'बेहतर नहीं बेहतरीन नजारा दिखाएंगे', गुंडे ने दी पुलिस को धमकी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -