आज MP के 6 जिलों में भारी बारिश का अनुमान
आज MP के 6 जिलों में भारी बारिश का अनुमान
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में बारिश ने कहर मचाया हुआ है। दिन पर दिन बारिश को लेकर चेतावनी जारी हो रही है। अब हाल ही में मौसम विज्ञानी पीके साहा ने बताया कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश के चाचौडा एवं भानपुरा में सबसे अधिक 11-11 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई। वहीँ दूसरी तरफ नटेरन, कुंभराज, सिलवानी, लटेरी एवं गंजबासौदा में नौ-नौ सेंटीमीटर, बेगमगंज, ग्यारसपुर एवं पठानी में आठ-आठ सेंटीमीटर, केसली एवं जैसीनगर में सात-सात सेंटीमीटर, रेहली, राहतगढ़, बामौरी, राघौगढ़, उदयपुरा एवं ब्यावरा में छह-छह सेंटीमीटर और गुना में पांच सेंटीमीटर बारिश हुई है।

वहीं प्रदेश के 17 जिलों श्योपुर, मुरैना, भिण्ड, नीमच, ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया, विदिशा, रायसेन, सीहोर, होशंगाबाद, धार, देवास, नरसिंहपुर, टीकमगढ़, निवाडी और सागर में आगामी 24 घंटों में भारी बारिश की आशंका के मद्देनजर येलो अलर्ट जारी किया गया है। पीके साहा का कहना है कि इस दौरान इन 17 जिलों में 64.5 मिलीमीटर से 115.5 मिलीमीटर तक बारिश का अनुमान है। कहा जा रहा है इस साल एक जून को मॉनसून सत्र शुरू होने के बाद से केवल उत्तर पूर्व दिल्ली में ‘कम’ बारिश हुयी है। जी दरअसल यहां अब तक 149.9 मिमी बरसात हुयी है जबकि सामान्य तौर पर यहां 332.2 मिमी बरसात होती है। इसके अलावा पीके साहा ने यह भी बताया है कि बीते 24 घंटों में झालावाड़, बारां, टोंक, कोटा और बूंदी के कई इलाकों में भारी से अति भारी बारिश दर्ज की गई। झालावाड़ के अकलेरा में सबसे अधिक 154 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

इसी के साथ मौसम विभाग का कहना है कि, इस दौरान राज्य के अन्य कई इलाकों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई। राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के कंमाडेंट पंकज चौधरी ने बताया कि प्रभावित इलाकों में बृहस्पतिवार को भी राहत और बचाव कार्य जारी रहा। पीके साहा का कहना है कि सवाईमाधोपुर के चाकेरी गांव में 19 ग्रामीणों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। इसी के साथ मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि गुरूवार सुबह से शाम तक सवाईमाधोपुर में 29.5 मिलीमीटर, कोटा में 17.2 मिलीमीटर, जयपुर में 8.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। आगे उन्होंने बताया कि आगामी 24 घंटों के दौरान भरतपुर, धौलपुर, और करौली जिलों के एक दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

'15 वर्ष से बड़ी उम्र की पत्नी से यौन संबंध बनाना बलात्कार नहीं'- इलाहाबाद हाई कोर्ट का फैसला

हनी सिंह की पत्नी ने किया चौकाने वाला खुलासा, कहा- 'ससुर कमरे में आकर छाती पर।।।'

केरल हाई कोर्ट ने दी 'बलात्कार' की नई परिभाषा, कहा- महिला की जाँघों के बीच।।।।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -