MP Poll: 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए इस समय वोटिंग होगी खत्म
MP Poll: 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए इस समय वोटिंग होगी खत्म
Share:

मध्य प्रदेश में, मंगलवार सुबह शुरू हुई 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान। COVID-19 प्रतिबंधों का कड़ाई से पालन करने के साथ मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और शाम 6 बजे समाप्त होगा।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, मतदान के अंतिम घंटे COVID-19 रोगियों और लोगों को बीमारी से पीड़ित होने का संदेह होगा। अधिकारियों ने सुचारु मतदान सुनिश्चित करने के लिए 250 उड़न दस्ते, 173 निगरानी दल और 293 पुलिस चौकियों की स्थापना की है। 12 मंत्रियों सहित कुल 355 उम्मीदवार मैदान में हैं और 19 जिलों में लगभग 33,000 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। 28 निर्वाचन क्षेत्रों में 63.67 लाख मतदाता हैं और 9361 मतदान केंद्र हैं, जिनमें 3038 बूथों को महत्वपूर्ण श्रेणी में रखा गया है।

आज दस राज्यों की 54 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव हो रहे हैं और इनमें से लगभग आधी सीटों पर मध्यप्रदेश के खाते हैं। राजनीतिक पर्यवेक्षकों ने कहा कि ज्यादातर सीटों पर, भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है, जबकि ग्वालियर चंबल क्षेत्र की दो या तीन सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, भाजपा के राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया, राज्य भाजपा प्रमुख वीडी शर्मा और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती भाजपा के प्रमुख प्रचारक थे। मतगणना 10 नवंबर को होगी।

ब्रिटेन ने शुरू की कोरोना सामूहिक परीक्षण पायलट योजना

फ्रांस के राष्ट्रपति ने वियना के आतंकी हमले के बीच कही ये बात

विदेश सचिव ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -