MP पुलिस ने किया PFI से जुड़े व्यक्ति को गिरफ्तार
MP पुलिस ने किया PFI से जुड़े व्यक्ति को गिरफ्तार
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के एक पदाधिकारी को भोपाल से सरकार के विरुद्ध षड्यंत्र रचने एवं गैरकानूनी गतिविधियों में सम्मिलित होने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक अफसर ने खबर दी कि राज्य पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) द्वारा बीते वर्ष दर्ज एक मामले के सिलसिले में शुक्रवार को गिरफ्तारी की गई।

अफसर ने कहा, श्योपुर के रहने वाले PFI सदस्य वासीद खान (26) को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 121ए (सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने कस षड्यंत्र), 153बी (राष्ट्रीय एकता को नुकसान पहुंचाने वाले दावे) एवं 120बी (आपराधिक साजिश) के तहत गिरफ्तार किया गया। वासीद पर गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के प्रावधान के तहत एक्शन हुआ। वासीद खान PFI से जुड़ा था तथा 2017 से संगठन के कई समारोहों एवं गुप्त बैठकों में सम्मिलित हो रहा था। अफसर ने कहा कि 2019 में, वासीद खान PFI के कानूनी सेल नेशनल कन्फेडरेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स ऑर्गनाइजेशन (एनसीएचआरओ) में सम्मिलित हो गया तथा इसके राज्य महासचिव का पद संभाला। गिरफ्तारी के पश्चात् , खान को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे 8 फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

वही बीते वर्ष सितंबर में, केंद्र ने आईएसआईएस जैसे वैश्विक आतंकी समूहों के साथ लिंक होने का इल्जाम लगाते हुए PFI एवं उसके कई सहयोगियों को कड़े आतंकवाद विरोधी कानून के तहत 5 वर्षों के लिए प्रतिबंधित कर दिया था। इसके अतिरिक्त बिहार के मोतिहारी में भी ऐसा ही एक्शन हुआ है। मोतिहारी पुलिस की सक्रिय सहायता से NIA ने शनिवार प्रातः चकिया अनुमंडल क्षेत्र से PFI के 3 संदिग्धों को उठाया। बिहार पुलिस एवं केंद्रीय एजेंसियों ने अब इन तीनों को संयुक्त पूछताछ के लिए गिरफ्त में लिया है।

रेल बजट में मालामाल हुआ MP, खाते में आए 13607 करोड़

कश्मीरी पंडितों को लेकर राहुल गांधी ने PM को लिखा पत्र, क्या हैं इसके सियासी मायने ?

दिल्ली में नाबालिग से की दरिंदगी, किडनैप कर किया बलात्कार और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -