मतदाताओं की जगह पोलिंग बूथ के बाहर लगी चप्पलों की कतारें, चौंकाने वाली है वजह

छतरपुर: मध्य प्रदेश के छतरपुर में चप्पलों के मतदान की कतार लगी हुई है। जिस चप्पल का नंबर आएगा, वह मतदाता वोट डालेगा। इसका कारण जान आप भी हैरान रह जाएंगे। नज़ारा छतरपुर जिला मुख्यालय से सटे ग्राम सरानी का है, जहां चुनाव की व्यवस्थाओं के बीच धूप और पानी का ख्याल नहीं रखा गया है। यहां व्यक्तियों को स्वयं ही जुगाड़ एवं व्यवस्था करना पड़ रहा है। इसके चलते लोगों को यह देसी तकनीकी जुगाड़ निकाली है।

वही वोट डालने आए व्यक्तियों (महिलाओं-पुरुषों) की माने तो शासन-प्रशासन ने वोटिंग स्थान पर कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए। इसके चलते यहां प्रातः से ही भारी धूप है। धूप से बचाव के लिए उन्होंने चप्पलों का सहारा लिया है। अपनी जगह चप्पल को लाइन में लगाकर रखा है। महिलाओं ने बताया कि इस प्रकार धूप में कब तक खड़े रहें। यहां टेंट और पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। इस कारण उन्होंने धूप से बचाव के लिए कतार में अपनी-अपनी चप्पलों को लाइन में लगाया हुआ है। चप्पलें ही उनकी पहचान हैं। अब इसकी चप्पल का नंबर आएगा तो समझो उनका नंबर आएगा तथा वह अपना वोट डालने जाएगा। 

वही छतरपुर के ही बगौता ग्राम पंचायत के चुनावों में मतदाताओं को धूप से बचने के लिए गद्दों का सहारा लेते देखा गया। ADM मौके पर पहुंचे तो उन्होंने कबूल किया कि चूक तो हुई है। लापरवाही हुई है। दरअसल, छतरपुर के कई क्षेत्रों में कड़ी धूप के बीच मतदान हो रहा है। मतदाताओं के लिए छांव की व्यवस्था नहीं की गई हैं। इसे लेकर मतदाताओं में भी रोष है।  

MP में दिखा दुर्लभ 'सफेद कौआ', ऋषि के श्राप के कारण हुआ था काला

क्या T20 टीम से बाहर कर दिए जाएंगे कोहली-रोहित और राहुल ?

'चीन को एक इंच जमीन नहीं कब्जाने देंगे..', राजनाथ सिंह ने भरी हुंकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -