MP: शादी का खाना बना जहर, दो की मौत-कई बीमार

छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ एक शादी समारोह में खाना खाने के बाद लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। उसके बाद सभी लोगों को पांढुर्ना अस्पताल में भर्ती करवाया गया। यहाँ इलाज के दौरान दो बच्चियों की मौत हो गई, जबकि 15 लोगों का इलाज चल रहा है। यह मामला लावाघोघरी थानाक्षेत्र के कोडिया गांव का बताया जा रहा है। इस मामले में मिली जानकारी के तहत लावाघोघरी थाना प्रभारी अमित कुमार कौरी का कहना है कि कोडिया गांव में 15 मई को विवाह समारोह था। बीते 14 मई को रात में लोगों ने खाना खाया, जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी।

ऐसे में सभी लोगों को तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गया। यहाँ इलाज के दौरान एक बच्ची की 15 मई और दूसरी बच्ची की 16 मई को मौत हो गई। हालाँकि अभी मामले की जांच की जा रही है। इस मामले में डॉक्टरों का कहना है, अभी 15 लोगों का इलाज जारी है। सभी लोगों को फूड प्वाइजनिंग हुआ है। इसी के साथ डॉक्टर विनीत श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि लोगों को शादी समारोह में खाना खाने के बाद उल्टियां शुरू हो गईं। जिसके बाद सभी लोगों को अस्पताल लाया गया।

इस मामले में दो बच्चियों की इलाज के दौरान मौत हो गई, हालाँकि बाकी लोगों का इलाज अभी जारी है और उनका स्वास्थ्य पहले से बेहतर है। इसी के साथ डॉक्टर्स का कहना है जल्द ही वे ठीक हो जाएंगे। कुछ समय पहले ही बैतूल जिले के आमला विकासखंड के ग्राम पिंडरई में एक तिलक समारोह में जहरीला भोजन करने से 150 से अधिक लोग उल्टी-दस्त के शिकार हो गए थे। उस मामले में पुलिस सूत्रों ने बताया था कि ग्राम पिंरडई में एक तिलक समारोह हुआ था, जिसमें लोगों ने शामिल होकर भोजन किया था। यहाँ भोजन करने के बाद देर शाम से 150 से ज्यादा लोग लोग उल्टी-दस्त एवं पेट दर्द का शिकार हो गए। केवल यही नहीं बल्कि कुछ गंभीर पीड़ितों को बेहतर उपचार के लिए डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर किया गया।

फिजी ने पर्यटन में दस गुना वृद्धि दर्ज की

ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने पर आया सोशल मीडिया यूजर्स का रिएक्शन, कहा- "तीन दिनों के सर्वे के बाद वाराणसी।।।"

स्कॉट मॉरिसन ने चुनाव प्रचार की रणनीति बदलने वाले खराब चुनाव परिणामों से इनकार किया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -