GK की परीक्षा में पूछा गया करीना-सैफ से जुड़ा ऐसा सवाल कि ठनक गया छात्रों का माथा, मचा बवाल

खंडवा: करीना कपूर खान और सैफ अली खान के बेटे का नाम बताइए? यह प्रश्न मध्य प्रदेश के एक प्राइवेट स्कूल द्वारा छठी कक्षा के जनरल नॉलेज के प्रश्न पत्र में पूछा गया। जनरल नॉलेज में करंट अफेयर्स से जुड़ा यह प्रश्न इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जो अब विद्यालय के लिए समस्या का सबब बन गया है। इस प्रश्न को प्रश्न पत्र में पूछने पर जिला शिक्षा अफसर ने विद्यालय को नोटिस जारी किया है।

दरअसल, खंडवा की एकेडमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल ने सामान्य ज्ञान के पेपर में करंट अफेयर्स से जुड़े प्रश्नों के कॉलम में एक प्रश्न यह भी पूछ लिया कि 'write tha full name of the son of kareena kapoor khan and saif ali khan?' मतलब करीना कपूर खान और सैफ अली खान के बेटे का नाम बताइए ? तत्पश्चात, यह प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया।

वही इसे लेकर पालक शिक्षक संघ ने आपत्ति व्यक्त की तथा कहा कि अगर बच्चों से कुछ पूछना ही था तो भारत की वीरांगनाओं के विषय में प्रश्न पूछते। अब क्या स्कूली बच्चों को यह भी याद रखना देगा कि सिनेमा जगत के किस कलाकार के यहां पैदा हुए बच्चे का नाम क्या है। इस सवाल पर शिक्षक पालक संघ के संरक्षक डॉक्टर अनीष अरझरे ने आपत्ति व्यक्त करते हुए स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग जिला प्रशासन से की। वहीं अब जिला शिक्षा अफसर, खंडवा संजीव भालेराव ने पालक शिक्षक संघ की शिकायत पर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ नोटिस जारी करने की बात बोली। उन्होंने भी माना कि प्राइवेट एजुकेशनल इंस्टीटूशन्स को भी इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इस तरह के सवाल परीक्षाओं में नहीं पूछे जाएं।

Ind Vs SA: पहले टेस्ट के लिए ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

5 भाजपा नेता और 1 पुलिस अफसर की हत्या करने वाला खूंखार आतंकी शहजाद अहमद एनकाउंटर में ढेर

राहुल गांधी से मुलाकात करने के बाद बोले हरीश रावत- 'मुख्यमंत्री कौन होगा ये।।।'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -