कांग्रेस ने ली भगवान हनुमान की शरण, MP के जिलों में करवाएगी ये काम
कांग्रेस ने ली भगवान हनुमान की शरण, MP के जिलों में करवाएगी ये काम
Share:

भोपाल: मप्र कांग्रेस अब सॉफ्ट हिंदुत्व की तरफ जाती दिखाई देने लगी है। पहले भी कई अवसरों पर इसकी झलक देखने को मिल चुकी है। अब महिला कांग्रेस प्रदेश के सभी शहरों में हनुमान चालीसा का पाठ करने जा रही है। खबर के मुताबिक, 14 जनवरी मकर सक्रांति पर्व पर राज्य के सभी शहरों में दोपहर 3 बजे आयोजित हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा।

वही इसका जिम्मा महिला कांग्रेस ने अपने हतहों में लिया है। कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय के बाहर भी हनुमान चालीसा का पाठ होगा। इसके साथ-साथ प्रियंका गांधी द्वारा यूपी चुनाव को लेकर दिया गया नारा ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ को लेकर भी महिला कांग्रेस मध्य प्रदेश में ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ अभियान का भी आरम्भ करेगी।

वही एमपी में सत्ताधारी पार्टी की तरफ से हमेशा से इल्जाम लगते रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी अल्प संख्यकों की पक्षधर है। जबकि कांग्रेस बार-बार सफाई देती रही है कि वो सभी समाज की पार्टी है। सभी धर्मों का सम्मान करती है। कई बार सार्वजिनक मंच पर भी इस केस को लेकर बयानबाजी हुई हैं। स्वयं को हिंदू विरोधी नहीं होने को लेकर कांग्रेस अब सॉफ्ट हिंदुत्व की तरफ बढ़ रही है। इसी के मद्देनजर मकर संक्रांति पर वो प्रभु हनुमान की शरण में जा रही है। प्रदेश कांग्रेस के बड़े नेता भी इसी मार्ग पर हैं। हाल ही दिग्विजय सिंह ने भी बोला था कि वो कभी हिंदू विरोधा नहीं रहे हैं, न कभी हिंदुत्व को नकारा है। कमलनाथ भी राज्य स्तरीय हनुमान चालीसा का पाठ करवा चुके हैं।

यूपी चुनाव में पीएम मोदी ने खुद संभाला मोर्चा, टिकट बंटवारे पर बैठक में हुए शामिल

यूपी चुनाव: क्या अयोध्या में 'मोदी की काशी' जैसा करिश्मा कर पाएंगे योगी आदित्यनाथ ?

फर्म में निवेशकों को गुमराह करने के आरोप में इस कंपनी के संस्थापक को 26 सितंबर को होगी जेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -