नगरीय निकाय चुनाव: हाथ में बायोडाटा लेकर खजराना गणेश पहुँच रहे दावेदार, क्या होगी नैया पार?
नगरीय निकाय चुनाव: हाथ में बायोडाटा लेकर खजराना गणेश पहुँच रहे दावेदार, क्या होगी नैया पार?
Share:

इंदौर: इंदौर का खजराना गणेश मंदिर काफी मशहूर है। यहाँ हर दिन भीड़ लगी रहती है और इस भीड़ में राजनीतिक भक्त भी शामिल है। आपको बता दें कि इस बार बप्पा के दरबार में नगरीय निकाय चुनाव में टिकट के तलबगार चले आ रहे हैं। जी दरअसल टिकट की राह में आ रही बाधाएं दूर करने के लिए नेता-कार्यकर्ता बप्पा के दरबार में माथा टेक रहे हैं। आपको बता दें कि रोज दर्जनों दावेदार यहां आकर अपना बायोडाटा गणपति के चरणों में अर्पित करके जा रहे हैं।

जी हाँ, आप तो जानते ही होंगे नगरीय निकाय चुनाव में नामांकन भरना शुरू हो गए हैं, लेकिन अभी तक राजनैतिक दलों ने अपने पार्षद पद के प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है। जी हाँ और यही वजह है कि रोज सियासी दलों के कार्यालयों में लम्बी लम्बी कतारें देखी जा रहीं है। आपको बता दें कि यहाँ टिकट की इस मारामारी के बीच लोगों को भगवान गणेश का ही आसरा दिखाई दे रहा है और दावेदार अपना बायोडाटा लेकर खजराना मंदिर पहुंच रहे हैं। जी दरअसल इंदौर नगर निगम चुनाव में कांग्रेस ने मेयर पद का प्रत्याशी घोषित कर बीजेपी से बाजी मार ली है, हालाँकि पार्षद पद के प्रत्याशी कोई भी दल अभी तक घोषित नहीं कर पाया है। जबकि नामांकन भरना शुरू हो गए हैं।

ऐसे में टिकट की इतनी मारामारी है कि सियासी दलों के कार्यालयों पर सुबह से दावेदारों की भीड़ लगना शुरू हो जाती है। यह सिलसिला देर रात तक जारी रहता है। यहाँ टिकट के दावेदार अपना बायोडाटा लिए पार्टी कार्यालय में जमे रहते हैं। वैसे भी आप तो जानते ही होंगे हर दर पर अपनी हाजिरी लगा चुके दावेदारों के पास अंत में भगवान का सहारा ही बचता है। यही वजह है कि प्रत्याशी अपना बायोडाटा लेकर इंदौर के खजराना गणेश मंदिर पहुंच रहे हैं। भगवान गणेश को अपना बायोडाटा अर्पित कर उनसे टिकट की मन्नत कर रहे हैं।

वहीं एक दावेदार सुरेश सिंह सेंगर का कहना है, 'वे भगवान गणेश से ये अर्जी लगाने आए हैं कि उन्हें अपने प्रयास में सफलता मिले और टिकट उन्हीं को मिले। इसके लिए भगवान गणेश को अपना बायोडाटा अर्पित किया है। आशा है कि भगवान गणेश उनकी अर्जी सुनेंगे और बीजेपी से उनका टिकट पक्का करा देंगे।' दूसरी तरफ खजराना गणेश मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित अशोक भट्ट का कहना है हिंदू धर्म में हर शुभ कार्य की शुरुआत प्रथम पूज्य भगवान गणेश की पूजा अर्चना से की जाती है। भगवान गणेश सभी की मनोकामना भी पूरी करते हैं। अभी नगरीय निकाय चुनाव का समय है इसलिए रोज दर्जनों दावेदार बायोडाटा लेकर यहां पहुंच रहे हैं। उन्हें आशा है भगवान गणेश उनको टिकट दिलाने में जरूर मदद करेंगे।

घोषित हुए राजस्थान बोर्ड 10वीं के परिणाम, इस तरह करें चेक

नूपुर शर्मा विवाद पर आजम खान ने दिया खौफनाक बयान, जानिए क्या कहा?

इस राज्य में रातों-रात लगे 'आई सपोर्ट नूपुर शर्मा' के पोस्टर, पुलिस अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -