योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा के खिलाफ जारी हुआ गिरफ़्तारी और कुर्की वारंट
योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा के खिलाफ जारी हुआ गिरफ़्तारी और कुर्की वारंट
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री अरशद उर्फ मोहसिन रजा के विरुद्ध गिरफ्तारी और कुर्की वारंट जारी हो गया है. ये कार्रवाई 30 साल पुराने मारपीट के एक मामले में एमपी/एमएलए स्पेशल कोर्ट में उपस्थित न होने पर हुई है. इस मुकदमे में लंबे अरसे से मोहसिन रजा पेश नहीं हो रहे थे. जिस पर स्पेशल कोर्ट ने मोहसिन रजा को अदालत में पेश होने के लिए समन भी जारी किया गया था, लेकिन वे कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए. जिस पर उनके खिलाफ स्पेशल कोर्ट ने सख्त कार्रवाई की है.

जम्मू कश्मीर में भारी बर्फ़बारी, देश के बाकी राज्यों से सड़क संपर्क टूटा

कोर्ट में पेश किए गए आरोपपत्र के अनुसार यह मामला 19 मई 1989 का है, लखनऊ के वजीरगंज क्षेत्र में ट्रक ड्राइवर लल्लन व मोहसिन आदि से मारपीट की गई थी. इस मामले में लल्लन ने वजीरगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. आरोप था कि जब वे अपना ट्रक लेकर छत्ते पुल की तरफ जा रहे थे, उसी समय अरशद उर्फ मोहसिन रजा ने अपने साथी अकबर उर्फ सज्जू के साथ साइकिल से आकर, ट्रक के सामने साइकिल खड़ी कर ट्रक रोक दिया और गाली गलौज करते हुए लल्लन को ट्रक से नीचे उतारा गया और उसकी पिटाई कर दी. इस मामले में 30 साल बाद अब जाकर आरोपितों के खिलाफ न्यायालय ने सख्त रुख अख्तियार किया है.

रक्षा मंत्री पर विवादित टिप्पणी कर फंसे राहुल गांधी, राष्ट्रीय महिला आयोग ने थमाया नोटिस

वजीरगंज थाने में दर्ज मुकदमे की फाइनल रिपोर्ट न्यायालय में प्रस्तुत होने के बाद मुकदमे की सुनवाई लखनऊ में ही चल रही थी, किन्तुमामला सामान्य मुकदमों की तरह ठन्डे बस्ते में पड़ा हुआ था. प्रयागराज में विशेष अदालत के गठन के बाद इस मामले को स्थानांतरित कर दिया गया था. मुकदमे की अगली सुनवाई 22 फरवरी को निर्धारित की गई है, इस मुकदमे पर सुनवाई स्पेशल अदालत के न्यायाधीश पवन कुमार तिवारी कर रहे हैं.

खबरें और भी:- 

 

हर माह वेतन 35 हजार रु से अधिक, NIVH ने निकाली शानदार नौकरियां

जीएसटी काउंसिल की बैठक जारी है, कई अहम मुद्दों पर चर्चा

25 हजार रु वेतन, National oceanography ने निकाली वैकेंसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -