मार्च तक होंगे मप्र स्थानीय निकाय चुनाव: चुनाव आयोग
मार्च तक होंगे मप्र स्थानीय निकाय चुनाव: चुनाव आयोग
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश राज्य निर्वाचन आयुक्त ने कहा है कि स्थानीय निकाय चुनाव मार्च तक कराए जाएंगे। राज्य चुनाव आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने कहा, स्थानीय निकाय चुनावों में पहले ही काफी देरी हो चुकी है और अब मार्च माह तक उनका आयोजन किया जाएगा।राज्य निर्वाचन आयुक्त ने सोमवार को मिंटो हॉल में 11वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के बाद मीडिया से बात करते हुए यह बात कही।  

वही अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि तीन मार्च तक मतदाता सूची को अंतिम रूप दे दिया जाएगा और इस तारीख के बाद चुनाव होगा। सिंह ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग इन चुनावों में कुछ नवाचार भी अपनाएगा, जिसमें ऑनलाइन नामांकन फार्म दाखिल करना भी शामिल है। जनपद पंचायत चुनाव के लिए ईवीएम का उपयोग किया जाएगा, जबकि सरपंचों के चुनाव के लिए बैलेट पेपर का इस्तेमाल किया जाएगा। समारोह में बोलते हुए सिंह ने मतदाता कार्ड के महत्व पर जोर दिया। 

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए किसी को मतदान करना चाहिए; इसलिए, मतदाता कार्ड बनवाना महत्वपूर्ण था। मुख्य निर्वाचन अधिकारी वीरा राणा ने बताया कि कोरोना महामारी के बावजूद विधानसभा उपचुनाव में मतदान प्रतिशत में 4 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई। उन्होंने यह भी कहा कि मतदाता सूचियों के हालिया पुनरीक्षण में मतदाताओं की संख्या में 1.6 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है।

मुंबई के खिलाफ ड्रॉ के साथ लैस्ज़लो है संतुष्ट

गणतंत्र दिवस पर पदक से सम्मानित किए गए दिल्ली के 38 पुलिसकर्मी

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को पद्म विभूषण से किया गया सम्मानित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -