इस बार 2-3 चरण में हो सकते हैं नगरीय और पंचायत चुनाव
इस बार 2-3 चरण में हो सकते हैं नगरीय और पंचायत चुनाव
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में नगरीय चुनाव और पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान होने वाला है। हाल ही में सूत्रों से कुछ जानकारी मिली है और उन जानकारियों को माना जाए तो इस बार नगरीय चुनाव दो और पंचायत चुनाव तीन चरण में हो सकते हैं। जी दरअसल चुनाव शांतिपूर्ण तरीके संपन्न करवाने के लिए अतिसंवेदनशील केंद्रों पर वीडियो कैमरे लगवाए जाने के बारे में कहा जा रहा है। इसी के साथ संवेदनशील केंद्रों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती करने के बारे में कहा जा रहा है। मिली जानकारी के तहत प्रदेश में नगरीय चुनाव और पंचायत चुनाव को लेकर जल्द ही आचार-संहिता भी घोषित करने के बारे में कहा जा रहा है।

जी दरअसल इस बात का संकेत राज्य निर्वाचन आयुक्त बी। पी। सिंह ने पुलिस महानिदेशन विवेक जौहरी और अपर मुख्य सचिव गृह राजेश राजौरा ने दिए हैं। उन्होंने एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान कहा, 'प्रदेश में नगरीय चुनाव और पंचायत चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं और जल्द ही तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा।' आप सभी को हम यह भी बता दें कि प्रदेश में 407 नगरीय निकायों में से 344 पर चुनाव होने हैं। इस समय आयोग जो तैयारियां कर रहा है उन तैयारियों से ऐसा लग रहा है कि 15 मार्च तक प्रदेश में निकाय चुनाव की तारीखों की घोषणा हो सकती है।

वैसे आप सभी को हम यह भी बता दें कि प्रदेश में 30 अप्रैल से 18 मई तक बोर्ड की परीक्षाएं होने वाली हैं। खबरों के अनुसार बाल आयोग ने इस वजह से ही राज्य निर्वाचन आयोग से निकाय चुनाव टालने की मांग थी। अब इस समय आयोग इस कोशिश में है कि चुनाव 30 अप्रैल से पहले संपन्न करा लिया जाए।

भोपाल में DSP बी. एस. अहरवाल ने की ख़ुदकुशी, कई दिनों से नहीं जा रहे थे कार्यस्थल

अपनी सियासी पारी को लेकर गांगुली ने किया बड़ा खुलासा, बोले - अवसर आते हैं और...

संयुक्त राष्ट्र ने की यंगन में फंसे प्रदर्शनकारियों की सुरक्षित रिहाई की अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -