हनुमानजी की जाति विवाद पर बोले कीर्ति आज़ाद, चीनी थे बजरंग बली

Dec 21 2018 02:53 PM
हनुमानजी की जाति विवाद पर बोले कीर्ति आज़ाद, चीनी थे बजरंग बली

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान हनुमान को दलित बताकर सियासत में एक नया विवाद खड़ा कर दिया था, इसके बाद राम भक्त हनुमान जी की जाति को लेकर राजनितिक बयानबाजी तेज हो गई है. ऐसे में कोई उन्हें दलित कह रहा है तो कोई मुसलमान बता रहा है,  वहीं आज एक नेता ने उन्हें  जाट बताया है, लेकिन अब सांसद कीर्ति आजाद ने भगवान हनुमान को  चीनी बताया है.

आज से शुरू हुई बैंककर्मियों की हड़ताल, पांच दिनों तक बंद रहेंगे बैंक

भगवान हनुमान की जाति पर चल रहे विवाद पर कीर्ति आजाद ने ताना मारते हुए कहा है कि हनुमान जी चीनी थे, अब हर जगह ये अफवाह फ़ैल रही है कि चीनी लोग हनुमानजी के चीनी होने का दावा कर रहे हैं. उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद उदित राजे ने हनुमान को आदिवासी कहा था, इससे पहले भी हनुमान की जाति को लेकर कई भाजपा नेताओं ने अलग अलग बयान दिए हैं.

NFL भर्ती : यहां युवाओं के लिए नौकरी की अपार संभावना, ट्रेनी के 78 पद हैं खाली

आपको बता दें कि हाल ही में यूपी के धर्मार्थ कार्य मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने विधान परिषद में हनुमान जी को जाट करार दिया था. उन्होंने तर्क दिया था कि जो दूसरों को दिक्कत में देख खुद उसे बचाने के लिए कूद पड़ते हैं, वो जाट ही होता है. इस तरह से हनुमान जी जाट थे, हालांकि उनके इस बयान को सुनकर सदन में विपक्षी दलों ने हंगामा शुरू कर दिया था.

खबरें और भी:-

रुपए में आई 43 पैसे की मजबूती, जानिए आज क्या रहा भाव

सोने की कीमतों में आया उछाल, चांदी की चमक पड़ी फीकी

वर्ष 2020 में राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करेगा उत्तराखंड