फर्जी निकला, सांसद ज्योति धुर्वे का जाति प्रमाण पत्र!
फर्जी निकला, सांसद ज्योति धुर्वे का जाति प्रमाण पत्र!
Share:

बैतूल। भारतीय जनता पार्टी की सांसद ज्योति धुर्वे का अनुसूचित जनजाति प्रमाणपत्र निरस्त कर दिया गया। अब इस पर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नाराजगी जताई है। मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अनुसूचित जाति और जनजाति कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव अशोक शाह और आयुक्त दीपाली रस्तोगी को तलब किया है।

उन्होंने  सवाल किया है और कहा है कि आखिर उन्हें फैसला सभी को बताने से पहले जानकारी क्यों नहीं दी गई। गौरतलब है कि उनकी जाति गोंड बताई गई है दरअसल उन्होंने हलफनामे में झूठ कहा है। सांसद ज्योति धुर्वे को लेकर जब अनुसूचित जाति जनजाति विभाग ने जब जांच की तो रिपोर्ट में यह कहा गया कि ज्योति धुर्वे ने जो दस्तावेज प्रस्तुत किए हैं वह इस दस्तावेज से मेल नहीं खाते हैं कि वे गौंड जाति की हैं।

ऐसे में सांसद धुर्वे की संसद सदस्यता मुश्किल में हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें भोपाल बुलाया है। कांग्रेस ने अपना हमला कर दिया है और उसने धुर्वे की संसद सदस्यता पर इस्तीफा दे दिया है। गौरतलब है कि अनुसूचित जाति और जनजाति विभाग ने जांच की रिपोर्ट 1 अप्रैल 2017 को प्रस्तुत की थी। उनके विरूद्ध शिकायत बैतूल जिले के वकील शंकर पेंदाम ने 30 मई 2009 को की थी। कांग्रेस अब उनके इस्तीफे की मांग कर रही है। 

बीजेपी सांसद पर रेप का आरोप लगाने के मामले में बड़े खुलासे आये सामने

BJP विधायकों से CM योगी ने कहा- बिना दवाब के करे काम

फैसलों में कठोर मगर कोमल हृदय हैं केंद्रीय मंत्री साध्वी उमा भारती

 

 


रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -