MP हूच त्रासदी: जहरीली शराब पीने से चार और लोगों की गई जान, कुल 24 लोगों की हुई मौत

By Nikki Chouhan
Jan 14 2021 05:04 PM
MP हूच त्रासदी: जहरीली शराब पीने से चार और लोगों की गई जान, कुल 24 लोगों की हुई मौत

जहरीली शराब पीने से चार और लोगों की मौत के साथ ही मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में हुच त्रासदी में मरने वालों की संख्या 24 हो गई है, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को बताया। इसके अलावा चंबलरंग के उप महानिरीक्षक राजेश हिंगणकर ने बताया 15 लोग वर्तमान में मुरैना और ग्वालियर के अलग-अलग सरकारी अस्पतालों में उपचाराधीन हैं। घटना की जांच के लिए गुरुवार को अपर मुख्य सचिव राजेश राजोरा के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम मानपुर गांव पहुंची। 

एक अधिकारी ने कहा, राज्य सरकार ने ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में बागचिनी थाने के पूरे स्टाफ को हटा दिया है। उन्होंने कहा, मुरैना के पुलिस उपमंडल अधिकारी सुजीत भदरा को भी सरकार ने निलंबित कर दिया है। शासन ने बुधवार को मुरैना के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक का तबादला कर दिया। अधिकारी ने कहा, बी कार्तिकेयन को अब मुरैना का नया कलेक्टर नियुक्त किया गया है और सुनील कुमार पांडे जिले के नए एसपी होंगे।

आगे बताते हुए अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में सात लोगों के खिलाफ हत्या के आरोप में हत्या और आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज नहीं किया है, और उनकी गिरफ्तारी के लिए 10,000 रुपये का इनाम घोषित किया है।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को इस घटना को 'दर्दनाक' करार देते हुए कहा कि प्रदेश में अवैध शराब बिक्री के खिलाफ अभियान चलाया जाना चाहिए।

मकर संक्रांति पर गायों के लिए विशाल भंडारा, गौमाता को खिलाए गए तिल के 10 क्विंटल लड्डू

पिछले 72 घंटों में टेलीग्राम प्लेटफॉर्म से जुड़े 25 मिलियन नए यूजर्स

ममता बनर्जी पर आनंद स्वरुप ने बोला हमला, राजद ने किया पलटवार