'लव जिहाद' पर बोले नरोत्तम मिश्रा-  धर्म पर कुठाराघात मंजूर नहीं, दिसंबर में आएगा कानून
'लव जिहाद' पर बोले नरोत्तम मिश्रा- धर्म पर कुठाराघात मंजूर नहीं, दिसंबर में आएगा कानून
Share:

भोपाल: उत्तर प्रदेश में लव जिहाद पर अध्यादेश पारित हो चुका है. इस फैसले के बाद अब अन्य भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों में भी सियासी गतिविधि तेज हो गई है. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि दिसंबर में सूबे की विधानसभा में लव जिहाद के खिलाफ कानून लाया जाएगा. 

नरोत्तम मिश्रा के अनुसार, 28 दिसंबर को मध्य प्रदेश विधानसभा का सत्र शुरू होगा, जिसमें ये कानून लाया जाएगा. इस कानून का नाम धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम 2020 रहेगा। नरोत्तम मिश्रा  ने जानकारी दी कि कैबिनेट में इस विधेयक में सजा, जुर्माना आदि को लेकर चर्चा की जाएगी. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कोई हमारे धर्म पर कुठाराघात करे, ये स्वीकार नहीं है. इस मसले पर नरोत्तम मिश्रा ने गृह और विधि विभाग के अधिकारीयों के साथ बैठक की. बैठक में गृह विभाग के एसीएस, विधि विभाग के प्रमुख सचिव और एडीजी मौजूद रहे, जिसमें कानून के मसौदे पर मंथन हुआ.

बता दें कि हाल ही में मध्य प्रदेश ने नेटफ्लिक्स की एक वेब सीरीज़ पर कार्रवाई की थी. जिसमें मंदिर में किसिंग सीन दिखाया गया था, इसपर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आपत्ति दर्ज की थी. मध्य प्रदेश के साथ ही हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज ने भी कहा है कि यूपी की तर्ज पर ही हरियाणा भी जल्द लव जिहाद पर कानून लाएगा. इस मसले पर लंबे समय से भाजपा शासित राज्य चर्चा कर रहे हैं और कानून लाने की बात कर रहे हैं.

ओवैसी को 'सूअर की बिरयानी' खाने का न्योता, बीफ बिरयानी वाले बयान पर भाजपा MLA का पलटवार

अयोध्या में बनेगा ‘मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट’, सीएम योगी ने किया ऐलान

'लव जिहाद' पर यूपी में पारित हुआ अध्यादेश, अनिल विज बोले- योगी जिंदाबाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -