लॉकडाउन को लेकर गृहमंत्री ने दिया ये बड़ा बयान
लॉकडाउन को लेकर गृहमंत्री ने दिया ये बड़ा बयान
Share:

भोपाल: कोरोना महामारी ने देशभर ने भारी आतंक मचा रखा है इस बीच मध्य प्रदेश में भी कोरोना वायरस के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। सरकार पूरी तरह से सचेत है। लोग कोरोना बम बनकर ना घूमे, मास्क अनिवार्य तौर पर लगाएं तथा सामाजिक दूरी का पालन भी करें। मास्क न लगाने वालों पर और कठोरता के साथ जुर्माना बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं। इनके लिए खुली जेल बनाने पर भी सोचा जा रहा है। वही लाकडाउन अथवा बाजार बंद करने का सरकार के पास कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। यह बात मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डाक्टर नरोत्तम मिश्रा ने बताई। 

वही दूसरी तरफ सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में कोरोना की मौजूदा स्थिति की समीक्षा की। इस के चलते उन्होंने अफसरों को निर्देश दिए। राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए सख्ती करने का निर्णय लिया। सरकार ने निर्णय लिया है कि कोरोना प्रसार को नियंत्रित करने के लिए राज्य में बड़े मेलों का आयोजन नहीं होगा।

शादी कार्यक्रम में अधिक से अधिक 250 मेहमानों के सम्मिलित होने की अनुमति होगी। अंत्येष्टि पर सरकार की कड़ाई का प्रभाव देखने को मिलेगा। उठावना तथा अंतिम संस्कार में अधिक से अधिक 50 व्यक्ति शामिल हो सकते हैं। स्कूल पहले की भांति 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित होंगे। सरकार ने कहा है कि राज्य में नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। कोरोना नियमों का पालन करना सभी के लिए अनिवार्य होगा। ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल जीओआई से ही होगा।

पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे राष्ट्रपति कोविंद, 'पंजाब घटना' पर हो सकता है बड़ा एक्शन

आंध्र प्रदेश: टीडीपी प्रमुख ने दिल्ली दौरे के नतीजे पर सीएम से की पूछताछ

‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ के चक्कर में खतरे में पड़ी लड़कियों की जान, कांग्रेस बोली, 'वैष्णो देवी में भी...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -