MP: शुरू हुआ बरसात का दौर, भोपाल-इंदौर की सड़के पानी-पानी
MP: शुरू हुआ बरसात का दौर, भोपाल-इंदौर की सड़के पानी-पानी
Share:

भोपाल: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार मध्य प्रदेश में बरसात आ गई है। यहाँ भोपाल में तेज बारिश का दौर शुरू हो चुका है। जी दरअसल बीते गुरुवार रात से रुक-रुक कर बारिश हो रही थी लेकिन अब आज यानी शुक्रवार को सुबह मूसलाधार बारिश होना शुरू हो गई है। आज सुबह करीब 7:00 बजे से तेज बारिश का दौर शुरू हुआ है और वह अब तक जारी है। यहाँ तेज बारिश की वजह से लोगों को राहत मिली है। इसी के साथ दूसरी तरफ जलभराव से लोगों को परेशानी का भी सामना करना पड़ा। तेज बारिश के चलते राजधानी के कई प्रमुख चौराहे पानी से लबालब हो गए।

वहीँ दूसरी तरफ निचली बस्तियों में पानी भरने से लोगों को सुबह-सुबह उठकर घरों से पानी बाहर निकलना पड़ा। वैसे भोपाल के अलावा इंदौर में भी बारिश का दौर शुरू हो गया है। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने एक दिन पहले ही तेज बारिश का अलर्ट जारी किया था। इसी के साथ मौसम विभाग ने शुक्रवार और शनिवार को प्रदेश के सागर, रीवा, शहडोल, भोपाल, जबलपुर, होशंगाबाद, ग्वालियर, इंदौर, उज्जैन, चंबल संभाग के ज्यादातर जिलों में तेज बारिश होने की संभावना जताई थी। आप जानते ही होंगे पचमढ़ी, नरसिंहपुर, नौगांव, दमोह, खजुराहो, बैतूल, उमरिया, मंडला और टीकमगढ़ जिले में बारिश का दौर पहले से ही जारी है।

वहीँ अगर मौसम विभाग की मानें तो बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बन गया है। इसी के चलते मानसून ट्रफ रोहतक, अलीगढ़, रांची, बालासोर से होते हुए बंगाल की खाड़ी तक बना हुआ है। वहीँ दक्षिणी गुजरात तट से उत्तरी केरल तक एक अपतटीय ट्रफ बना हुआ है। इसके अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी पाकिस्तान पर हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बने हुए हैं और इस वजह से बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से आ रही नमी के कारण प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश हो रही है।

VIDEO: टोक्यो ओलंपिक 2020 से पहले सलमान खान ने बढ़ाया भारतीय एथलीटों का हौसला

सरकार ने विशेष इस्पात के लिए 6322 करोड़ रुपये की पीएलआई योजना को दी मंजूरी

टोक्यो ओलंपिक में टीम इंडिया के चीयरलीडर बने सुपरस्टार अक्षय कुमार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -