ग्वालियर में डेंगू मरीजों की संख्या ने पार किया 700 का आंकड़ा

ग्वालियर: मध्यप्रदेश में भले ही कोरोना का कहर कम हो गया हो लेकिन यहाँ डेंगू के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इस लिस्ट में एमपी का ग्वालियर शहर सबसे आगे है जहाँ डेंगू तेजी से बढ़ रहा है। आप सभी को बता दें कि इस समय ग्वालियर में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है। यहाँ हर दिन अस्पतालों में डेंगू के मरीज पहुंच रहे हैं और बीते दिन भी जिले में नए मरीज मिले हैं। बताया जा रहा है मध्यप्रदेश में डेंगू से स्थिति बिगड़ गई है और ग्वालियर में डेंगू मरीजों की संख्या ने 700 का आंकड़ा पार कर लिया है। खबरों के अनुसार बीते 24 घंटे में 72 डेंगू पॉजिटिव केस मिले हैं। इनमें से 50 ग्वालियर के हैं।

आप सभी को बता दें कि मध्यप्रदेश के ग्वालियर में 50 डेंगू मरीज मिले है, और अब जिले में कुल डेंगू के मरीज 724 हो गए हैं। वहीं दूसरी तरफ यहाँ वायरल फीवर के मरीज भी तेजी से बढ़ रहे हैं। खबरों के अनुसार ग्वालियर में डेंगू के मरीज सबसे ज्यादा शहर के डीडी नगर, शताब्दीपुरम, पिंटो पार्क, गोला का मंदिर, मुरार, सिकंदर कंपू में मिल रहे हैं। जी दरअसल यह एरिया लगातार हॉट स्पॉट बने हुए हैं और यहां लगातार नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग की टीमें पहुंचकर लार्वा की जांच कर रही हैं।

वहीं दूसरी तरफ इस मामले में कलेक्टर का कहना- "डेंगू की रोकथाम के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। लगातार बेड बढ़ाए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग को लगातार व्यवस्था बनाने के लिए निर्देशित किया गया है, जल्द डेंगू काबू में आ जाएगा"। आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में बीते 24 घंटे में डेंगू के कई नए मरीज मिले हैं, और सबसे ज्यादा मामले ग्वालियर जिले से आए हैं। वहीं भोपाल, इंदौर, जबलपुर से भी लगातार डेंगू के मरीज सामने आ रहे हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की हेल्थ को लेकर एम्स ने दी बड़ी जानकारी, कहा-" इस बीमारी से भी है पीड़ित।।।"

डेंगू पर अंकुश लगाने के लिए उपायों को बढ़ाएगा तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग

ग्वालियर में बढ़ता जा रहा डेंगू का कहर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -