प्रतिभावान खिलाड़ियों को 2024 और 2028 के ओलंपिक खेलों के लिए प्रशिक्षण देगी शिवराज सरकार

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में एक बयान देते हुए कहा है कि, 'प्रदेश सरकार प्रतिभावान खिलाड़ियों को 2024 और 2028 के ओलंपिक खेलों के लिए प्रशिक्षण देगी।' जी दरअसल मुख्यमंत्री ने बीते शुक्रवार को अपने निवास से मीडिया के माध्यम से एक संदेश जारी किया। इस संदेश में उन्होंने कहा, ' टोक्यो ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन ने हमें प्रेरित किया है। अत: हमने तय किया है कि नए प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को खोजें और उन्हें मध्यप्रदेश की 18 खेल अकादमियों में प्रशिक्षण देकर तराशा जाए। हमारे यहां से एक नहीं अनेक ऐसे खिलाड़ी निकलेंगे, जो ओलंपिक हो या राष्ट्रीय और विश्व स्तरीय विभिन्न स्पर्धाओं में देश और प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।'

इसी के साथ मुख्यमंत्री ने खेल में रूचि रखने वाले युवाओं से प्रदेश के प्रतिभाशाली खिलाड़ी खोज अभियान में पंजीयन कराने की अपील की है। आप सभी जानते ही होंगे कि इस समय मध्यप्रदेश सरकार प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की खोज के लिए प्रदेश स्तरीय व्यापक अभियान चला रही है। जी दरअसल अब तक प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की खोज के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में 50 हजार से अधिक खिलाड़ियों ने आवेदन दे दिया है। अब शारीरिक क्षमता एवं खेलों में प्रवीणता के आधार पर होनहार खिलाड़ियों को विश्व-स्तरीय खेल सुविधाओं से सुसज्जित 18 अकादमियों में कोचिंग और ट्रेनिंग के माध्यम से तैयार किया जाएगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि, 'प्रदेश सरकार की निगाहें 2024 के पेरिस ओलंपिक और 2028 के लॉस एंजिलिस ओलंपिक खेलों पर टिकी है और मध्यप्रदेश के खिलाड़ी वहां देश के लिए पदक जीतेंगे।' आपको बता दें कि बीते दिनों ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारतीय हॉकी टीम में मिड फील्डर विवेक सागर को डीएसपी के रूप में मध्यप्रदेश पुलिस में शामिल करने की पेशकश की थी। जी दरअसल वह सागर मध्यप्रदेश के इटारसी के रहने वाले हैं।

6 महीने का हुआ करीना कपूर का छोटा बेटा जेह, अभिनेत्री ने दिखाया चेहरा

गुजरात के कच्छ में भूकंप के झटके, 4.1 मापी गई तीव्रता

बन्दर ने छत पर चढ़कर लहराया तिरंगा, वीडियो देख खुश हुए लोग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -