मप्र सरकार ने स्वरोजगार के लिए 50-लाख  रुपये तक का ऋण देने की योजना शुरू की
मप्र सरकार ने स्वरोजगार के लिए 50-लाख रुपये तक का ऋण देने की योजना शुरू की
Share:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने युवा स्वरोजगार की सुविधा के लक्ष्य के साथ मंगलवार को 'उद्यम क्रांति योजना' की शुरुआत की।

राज्य सरकार स्वरोजगार के लिए एक लाख रुपये से लेकर 50 लाख रुपये तक की क्रेडिट गारंटी देगी, साथ ही ब्याज दर सब्सिडी भी देगी। वित्त वर्ष 2022-23 में एक लाख युवाओं की मदद का लक्ष्य रखा गया है। राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "हम 140 करोड़ रुपये के स्व-रोजगार के लिए बैंक ऋण की गारंटी देंगे। हम ज्यादा से ज्यादा युवाओं को सरकारी पदों पर लाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इसके अलावा, हम निवेश को आकर्षित करने का प्रयास कर रहे हैं। अकेले मध्य प्रदेश ने 40,000 करोड़ रुपये का निर्यात किया है। हम एक राज्य-व्यापी स्टार्टअप रणनीति भी पेश करेंगे "योजना के लॉन्च के दौरान।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के अनुसार, मध्य प्रदेश सरकार ने स्व-रोजगार के लिए 16 लाख लोगों को ऋण और सब्सिडी दी है। मिश्रा ने आगे कहा कि राज्य मंत्रिमंडल ने उज्जैन में 360 एकड़ में देश का सबसे बड़ा मेडिकल गैजेट पार्क बनाने का फैसला किया है। मध्य प्रदेश में 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं।

24 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे पीएम मोदी: बीजेपी

प्रेमिका के घर चोरी-छिपे मिलने पहुंचा प्रेमी, अचानक परिजनों को लगी भनक और फिर...

सरकार ने उठाया बड़ा कदम, ब्लॉक किए 22 YouTube चैनल, न्यूज वेबसाइट पर भी लगाया बैन

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -