देश-विदेश के 2000 निवेशकों का इंदौर में लगेगा जमघट

Feb 16 2016 04:43 PM
देश-विदेश के 2000 निवेशकों का इंदौर में लगेगा जमघट

भोपाल : मध्य प्रदेश में एक बार फिर से देश भर के निवेशकों का मेला लगने वाला है। वैश्विक निवेशक सम्मेलन आने वाले 21-23 अक्टूबर 2016 को होने वाला है। कहा जा रहा है कि इसमें देश-विदेश के करीब 2000 इंवेस्टर भाग लेंगे।

राज्य सरकार के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सम्मिट की समीक्षा बैठक की। इसमें उन्होने अधिकारियों को इसके व्यवस्थित और गरिमापूर्ण आयोजन की सभी तैयारियां समय पर पूरा करने का निर्देश दिया।

चौहान ने कहा कि सम्मेलन के दौरान प्रदेश में निवेशकों की अधिकतम संभावनाओं का दोहन किया जाना चाहिए। प्रस्तावित सम्मेलन के प्रचार के लिए चीन और कनाडा में रोड शो किए जाएंगे। इसके अलावा दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद और अहमदाबाद में भी रोड शो किए जाएंगे।

तीन दिनी कार्यक्रम में छोटे-मोटे उद्दोगों की भी संगोष्ठी होगी। इसमें निर्यात संवर्धन रणनीति, स्टार्टअप नीति, जीआईएस आधारित औद्योगिक भूमि आवंटन प्रणाली और कारोबार करना आसान बनाने से संबंधित घोषणाएं की जाएंगी। पिछले साल हुए 913 निवेश में से 1,96,839 करोड़ रुपए के निवेश अब तक जमीनी रुप ले चुके है।