MP के नए राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने ली पद एवं गोपनियता की शपथ
MP के नए राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने ली पद एवं गोपनियता की शपथ
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के नए राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने आज यानी गुरुवार को पद एवं गोपनियता की शपथ ले ली है। जी हाँ, मिली जानकारी के तहत मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक ने राजभवन में सुबह 11:30 बजे उन्हें शपथ दिलाई है। इस समारोह के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ, गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा मौजूद रहे। आप सभी को बता दें कि राज्यपाल पटेल बीते बुधवार देर शाम को ही भोपाल पहुँच गए थे। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्टेट हैंगर पर उनकी अगवानी की थी।

मुख्यमंत्री के साथ गृह मंत्री डाॅक्टर नरोत्तम मिश्रा व राज्य शासन के आला अफसर भी शामिल रहे थे। वहीँ शपथ ग्रहण समारोह के बारे में बात करें तो इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया गया। इस कार्यक्रम में अधिकारियों व कर्मचारियों समेत कुल 100 लोग मौजूद रहे, हालांकि राजभवन के सभागार में 190 लोगों के बैठने की क्षमता है। इस दौरान राजभवन की तरफ से राजनीतिक दलों के प्रमुखों को समारोह के लिए आमंत्रण भेज दिया गया था। दूसरी तरफ राष्ट्रपति द्वारा मध्य प्रदेश के राज्यपाल नियुक्त किए जाने पर मंगूभाई छगनभाई पटेल ने एक बयान दिया है।

उनका कहना है, ''मैं राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह का आभारी हूं। नरेंद्र मोदी के हम पहले से साथी थे। उन्होंने हमें जो रास्ता दिखाया उस पर हम चलते रहे। समाज सेवा करते रहे और आगे भी चलते रहेंगे।'' आपको बता दें कि मंगूभाई पटेल गुजरात के नवसारी से 6 बार विधायक रहे हैं और वह गुजरात मोदी कैबिनेट में वन एवं पर्यावरण मंत्री भी रहे हैं।

अवैध धंधे पर शिकंजा कसने गई पुलिस पर गाँववालों ने किया हमला

दिल्ली स्थित CBI दफ्तर में भड़की भीषण आग, ईमारत से उठा धुंए का गुबार

हॉरर फिल्मों से मशहूर हुए फिल्मनिर्माता कुमार रामसे का निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -