'MP सरकार 3 करोड़ मकान बनाएगी', CM मोहन यादव ने किए ये बड़े ऐलान

'MP सरकार 3 करोड़ मकान बनाएगी', CM मोहन यादव ने किए ये बड़े ऐलान
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने घोषणा की कि प्रदेश सरकार सभी पात्र परिवारों को पक्का मकान उपलब्ध कराने के लिए 3 करोड़ पक्के मकान बनाने जा रही है. 'हर घर जल और हर नल में जल' अभियान भी राज्य में जारी है. सभी पंचायतों में नल से जल एवं हर घर में गैस का चूल्हा उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार कृत संकल्पित है. युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए भी खास पहल की जा रही है. स्थानीय युवाओं को जिले में ही रोजगार उपलब्ध कराने के लक्ष्य से बैतूल जिले में भी उद्योग लगाने की योजना है.

शुक्रवार को मुख्यमंत्री यादव मुलताई में उत्कृष्ट विद्यालय मैदान पर विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे. सीएम डॉ. यादव ने बैतूल जिले के 347 करोड़ रुपए की लागत के 1008 कार्यों का भूमि पूजन एवं लोकार्पण किया. सीएम ने विभिन्न शासकीय योजनाओं के हितलाभ भी वितरित किए. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में तीर्थ यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर सेवा आरंभ की जा रही है. प्रारंभ में दो ज्योतिर्लिंगों, ओंकारेश्वर एवं महाकालेश्वर को इस सेवा से जोड़ा जा रहा है. राज्य के युवा हेलीकॉप्टर और विमान चलाना सीखें. इस उद्देश्य से आवश्यक प्रशिक्षण व कोर्स आरंभ किए जा रहे हैं. इसके अंतर्गत जिलों में उपलब्ध हवाई पट्टियों का इस्तेमाल युवाओं को पॉयलेट के रूप में प्रशिक्षित करने के लिए किया जाएगा.

सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रभु श्री राम एवं श्री कृष्ण के प्रदेश में जहां-जहां चरण पड़े हैं, ऐसे हर स्थान को तीर्थ के रूप में विकसित किया जाएगा. ताप्ती धाम को भी विकास किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति में गौ-माता में 33 करोड़ देवी देवताओं का वास माना गया है. प्रदेश सरकार हर गाय की चिंता करने का कार्य कर रही है. गौ-शालाओं को दिए जाने वाले अनुदान की राशि दोगुनी कर दी गई है. जल्द ही दूध पर बोनस देना आरंभ किया जाएगा. सीएम मोहन यादव ने कहा कि जल गंगा संवर्धन अभियान के साथ ही राज्य में 5 करोड़ 50 लाख पौधे लगाने का अभियान आरंभ किया जा रहा है. पेड़-पौधे ऋषि मुनियों के समान हैं जो हमें जीवन देने के लिए ऑक्सीजन प्रदान करते हैं. मुख्यमंत्री ने कवि रहीम के दोहे 'रहिमन पानी राखिए बिन पानी सब सुन' का स्मरण करते हुए पानी के मानव जीवन में महत्व को दर्शाया. 

नगर निगम की लचर व्यवस्था से परेशान हुए PM आवास योजना के हितग्राही, अनोखे अंदाज में जताया रोष

'कांग्रेस अब 99 के चक्कर में फंस गई है', खड़गे पर JDU का पलटवार

यूक्रेन को दिलाया भरोसा, पोप ने लगाया गले..! G7 में दिखा भारत का दबदबा, आज लौट रहे पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -