MP: आज से शुरू हुईं सरकारी स्कूलों में एडमिशन की प्रक्रिया
MP: आज से शुरू हुईं सरकारी स्कूलों में एडमिशन की प्रक्रिया
Share:

भोपाल: कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब कम हो चुकीं हैं। कोरोना के मामलों में धीरे-धीरे ही सही लेकिन कमी होने लगी है। जी दरअसल अब इन सभी के बीच मध्य प्रदेश में 2021-22 शैक्षणिक सत्र की शुरुआत हो गई है। आपको बता दें कि बीते सोमवार को यहाँ प्राइवेट स्कूलों में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई थी और अब सरकारी स्कूलों में एडमिशन की प्रक्रिया आज यानि कि 15 जून से शुरू हो रही है। यह प्रक्रिया 30 जून तक चलने वाली है।

हाल ही में स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से शेड्यूल जारी किया गया है। इस शेड्यूल के मुताबिक कक्षा पहली 5वीं तक के छात्रों को बिठाकर प्रवेश दिया जाएगा, जबकि उससे आगे की कक्षाओं में छात्रों को पुराने तारीके से एडमिशन दिया जाएगा। केवल यही नहीं बल्कि इस दौरान एक कक्षा में सिर्फ 5 लोगों के रहने की अनुमति होगी। जी दरअसल छात्रों की पढ़ाई में रुकावट न हो, इसलिए 15 जून से 30 जून तक DD एमपी पर कक्षाएं प्रसारित की जाएंगी। बताया जा रहा है इस दौरान 12वीं की कक्षाएं सुबह 8 से 9 बजे तक, जबकि 10वीं की कक्षाएं 9:30 से 10:30 बजे तक प्रसारित होगीं।

आपको बता दें कि 11वीं की कक्षाएं सुबह 11:30 से 12:30 बजे तक और 9वीं की कक्षाएं 12:30 से 1:30 बजे तक प्रसारित की जाएंगी। इसी के साथ कक्षाओं के संबंध में छात्रों को जानकारी Whats app Group के जरिए दिया जाएगा और इस ग्रुप में शिक्षक भी जुड़े रहेंगे। इसके अलावा जिन छात्रों के पास एन्ड्रॉयड फोन नहीं हैं, शिक्षकों द्वारा उन्हें फोन करके जानकारी दी जाएगी।

सुप्रीम कोर्ट ने 9 साल बाद बंद किया केस, जानिए क्या था 2012 का 'इतालियन मरीन' मामला

सुहागरात की रात 18 वर्षीय दुल्हन की हुई मौत, जानिए क्या है माजरा

बिहार ने 22 जून तक कोरोना प्रतिबंधों में दी ढील, रात को रहेगा कर्फ्यू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -