MP में सरकारी भवनों को बनाया जाएगा कोविड केयर सेंटर
MP में सरकारी भवनों को बनाया जाएगा कोविड केयर सेंटर
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बीते दिनों जो निर्देश दिए हैं उनके बाद सरकारी अस्पतालों के अलावा अब खाली पड़े सरकारी भवन (हॉस्टल/ कॉलेज/ पीडब्ल्यूडी के रेस्ट हाउस आदि) कोविड केयर सेंटर बनाए जाने वाले हैं। मिली जानकारी के तहत राज्य शासन द्वारा कोविड केयर सेंटर की स्थापना एवं व्यवस्था के लिए राज्य स्तर पर प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा श्री अनुपम राजन, प्रमुख सचिव लोक निर्माण श्री नीरज मंडलोई और सचिव तकनीकी शिक्षा श्री मुकेश चन्द्र गुप्ता को जवाबदारी दी गई है।

ऐसे में है एक सोमवार को मोबाइल एप के माध्यम से निरीक्षण प्रतिवेदन और अंकों के आधार पर मार्किंग करने के बारे में भी कहा गया है। जी दरअसल दल के द्वारा किये जाने वाले निरीक्षण में कोविड केयर सेंटर की सभी अधोसंरचना, मेडिकल, भोजन, साफ-सफाई और वहाँ के रहवासियों तथा परिजनों का फीडबैक भी प्रतिवेदन में शामिल होगा।

इसी के साथ जिलों के शासकीय भवनों में संचालित कोविड केयर सेंटर की व्यवस्थाओं के सतत निरीक्षण के लिये गठित दल में प्राचार्य अग्रणी महाविद्यालय और प्राचार्य/प्रभारी प्राचार्य शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज को दायित्व सौंप दिए गए हैं। कहा जा रहा है इनका प्रशिक्षण 15 अप्रैल को यानी आज 11 बजे से 12 बजे के बीच VC के माध्यम से होगा।

MP में पूर्वानुमान के तहत 17000 मरीजों के लिए नहीं होगा बेड, ऑक्सीजन की भी कमी

जर्मनी में बढ़ रहा है कोरोना का कहर, सामने आए इतने संक्रमित केस

खेल-खेल में कार में लॉक हुईं 3 बच्चियां, दम घुटने से तीनों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -