MP: अस्पतालों में बेड के ताजा हालात जानने के लिए शुरू हुई वाट्सऐप सेवा
MP: अस्पतालों में बेड के ताजा हालात जानने के लिए शुरू हुई वाट्सऐप सेवा
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश के कई जिलों में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में सभी अस्पतालों में बेड पूरी तरह से भर चुके हैं और अब मरीजों को समय पर बेड नहीं मिल पा रहे है। इन सभी के बीच अब मध्यप्रदेश सरकार ने अस्पतालों में बेड के ताजा हालात पता करने वाट्सऐप सेवा शुरू की है।

जी हाँ, हाल ही में सामने आई जानकारी को माने तो अब मध्यप्रदेश के अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों को बेड की जानकारी उपलब्ध कराने के लिए सरकार ने वाट्सएप सेवा शुरू की है। मिली जानकारी के तहत अब लोंगो को अस्पताल में बेड के लिए भटकने की जरूरत नही है। जी दरअसल मध्यप्रदेश में कोरोना मरीजों को तत्काल अस्पतालों में बेड मिल सके, इसके लिए सरकार ने वाॅट्सऐप नंबर 9407299563 जारी किया है। आप सभी को बता दें कि अब मध्यप्रदेश में 9407299563 नंबर पर बेड की स्थिति पता कर सकते हैं।

कैसा करेगा काम- जी दरअसल इसके लिए आपको इस नंबर को मोबाइल की फोन लिस्ट में सेव करने के बाद वाट्सऐप पर जाकर मैसेज में केवल Hi लिखकर सेंड करना होता है। उसके बाद इसमें सभी जिलों के नाम के साथ एक कोड लिस्ट आती है, कोड टाइप कर मैसेज करने पर सार्थक ऐप खुल जाता है, और इस पर जिले के अस्पतालों में उपलब्ध बेड की स्थिति के बारे में जानकारी रहती है। इसी के साथ दिए गए नंबर पर कॉल कर खाली बेड की संख्या पता किया सकता है।

आप सभी जानते ही होंगे इस समय मध्यप्रदेश के कई जिलों के अस्पतालों में बेड की जानकारी नहीं मिलने से मरीजों को भटकना पड़ रहा है। इसी के चलते अब तक कई लोगों को जान भी गंवानी पड़ी है। इसी को जानने के बाद शासन ने निर्णय लिया कि लोगों को तत्काल प्रदेश के हर जिले के कोविड अस्पतालों में उपलब्ध बेड की संख्या का पता चल सके, इसलिए वाट्सऐप नंबर सेवा शुरू की।

शमी ने कोहली को बताया लंगोटिया यार, कहा- उनके साथ चीज़ें आसान हो जाती हैं

AMU में काल बनकर टूटा कोरोना, 20 दिनों में 19 प्रोफेसर व चेयरमैन की मौत

KBC के 13वे सीजन का हुआ शानदार आगाज, इन आसान तरीकों से करें रजिस्ट्रेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -