दुनिया को अलविदा कह गए मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री, भोपाल में हुआ निधन

Aug 21 2019 08:16 AM
दुनिया को अलविदा कह गए मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री, भोपाल में हुआ निधन

नई दिल्ली। मध्‍य प्रदेश से बड़ी खबर सामने आई है. जी दरअसल आज सुबह भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर का निधन हो गया है, वह बीते काफी समय से बीमार चल रहे थे. 89 साल के गौर राज्य में बीजेपी का बड़ा चेहरा थे लेकिन अब वह इस दुनिया को छोड़कर जा चुके हैं. खबरों के मुताबिक़ अगस्त की शुरूआत में ही उन्हें तबियत खराब होने पर उन्हें भोपाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां वो आईसीयू में भर्ती रहे थे और अब उन्होंने जिंदगी का दामन छोड़ दिया है और मौत को गले लगा लिया है.

जी दरअसल बीते कुछ दिनों से उनका स्वास्थ्य खराब था और मंगलवार को उनकी हालत और भी बिगड़ गई और वह फेफड़ों में इन्फेक्शन से पीड़ित थे और उनकी हालत में सुधार ना होने पर अस्‍पताल में उन्‍हें कुछ दिन वेंटिलेटर पर रखा गया था. वहीं आपको बता दें कि इससे पहले गौर की गुरूग्राम के एक अस्पताल में एंजियोप्लास्टी की गई थी और वो इलाज कराकर पिछले महीने ही भोपाल लौटे थे बाद में उनकी हालत खराब होने पर उन्हें भोपाल में भर्ती कराया गया जहां आज उनका निधन हो गया.

इस बात की खबर ANI ने ट्वीट कर दी है. ट्वीट में लिखा है Madhya Pradesh's former CM and BJP leader, Babulal Gaur passed away at Narmada Hospital in Bhopal, this morning. आप सभी को बता दें कि इस समय पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत भी काफी नाजुक बनी हुई है और उन्हें लेकर भी दिन पर दिन असमंजस से भरी खबरें सामने आ रहीं हैं.

पूर्व सीएम बाबूलाल गौर की हालत नाजुक, शरीर ने बंद की हरकत, अस्पताल पहुंचे शिवराज सिंह चौहान

इन देशों में जाने के लिए आपको नहीं होगी वीज़ा की जरूरत

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति समेत कई बड़े नेताओं ने देश को दी बकरीद की शुभकामनाएं