MP: ट्रांसफार्मर पर चढ़कर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने हटाई झाड़ियाँ
MP: ट्रांसफार्मर पर चढ़कर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने हटाई झाड़ियाँ
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर अपने काम के प्रति काफी एक्टिव रहते हैं। बीते शुक्रवार को भी उनका अनोखा अंदाज देखने को मिला। जी दरअसल मंत्री मोतीझील स्थित बिजली कंपनी के मुख्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने अधिकारियों से शहर में हो रही ट्रिपिंग की शिकायतों के बारे में जानकारी ली। उसके बाद उन्हें अफसरों ने बताया कि लोड़ बढ़ने और पशु पक्षियों के कारण ट्रिपिंग हो जाती है। यह जानने के बाद मंत्री प्रद्युम्न तोमर मुख्यालय से निकले तो उन्हेंन मोती झील के सामने लगे ट्रांसफार्मर पर चिड़िया का घोसला देखा। घोसले को देखने के बाद उन्होंने नाराजगी जताई।

जी दरअसल उन्होंने कहा कि, ''जब मुख्यालय के सामने ही मेंटेनेंस में लापरवाही दिखाई जा रही है तो बाकी शहर में क्या होल होगा?'' फिर उन्होंने सीढ़ी मंगवाई और सबके सामने ट्रांसफार्मर पर चढ़े और वहां से झाड़ियां हटाई। वही उन्होंने ट्विटर पर फोटो शेयर कर लिखा, ''यह छोटे-छोटे सकारात्मक प्रयास ही व्यवस्थाओं के बदलाव में महत्वपूर्ण होते हैं। मैं हर कार्य को स्पर्श कर उसकी अनुभूति और अनुभव के साथ सीखने समझने की कोशिश करता हूं। मैं परवाह नहीं करता कौन क्या कहेगा? कौन क्या सोचेगा? सदैव मेरा उद्देश्य यही रहता है- हम और क्या अच्छा कर सकते है?''

इसके अलावा मंत्री ने कहा कि, ''समस्त समाज को अपने विचार और कर्मों से क्या सकारात्मक संदेश दे सकते है, बस इन्ही भावनाओं के साथ मैंने नित-प्रतिदिन अपनी कमियों के सुधार के लिए सजग और संकल्पित रहना सीखा है। आज क्षेत्र भृमण के दौरान मोतीझील स्थित ट्रांसफार्मर के आस-पास व लाइन पर जमा कचरे को साफ कर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है इन छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान रखा जाए, समय पर लाइन मेंटिनेंस व्यवस्था और साफ सफाई नियमित रूप की जाए।'' इस समय मंत्री जी का ये अंदाज लोगों को पसंद आ रहा है और लोग उनकी तारीफों के पूल बाँध रहे हैं।

मध्य प्रदेश में कई पदों पर हो रही है भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

अस्पताल से डिस्चार्ज हुए पूर्व CM कमलनाथ, जताया ह्रदय से आभार व धन्यवाद

टेस्ट क्रिकेट टीम में हुआ MP की बेटी का चयन, CM शिवराज ने दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -