कर्मचारियों को दिवाली से पहले शिवराज सरकार ने दिया बड़ा तोहफा
कर्मचारियों को दिवाली से पहले शिवराज सरकार ने दिया बड़ा तोहफा
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश (MP) की शिवराज सरकार ने कर्मचारियों को दिवाली से पहले बड़ा तोहफा दिया है। जी दरअसल 7th pay commission के तहत मध्य प्रदेश के कर्मचारियों के डीए में 8% की वृद्धि कर दी गई है। इस तरह से शासकीय कर्मचारियों को दिवाली से पहले बड़ी सौगात मिली है। आप सभी को हम यह भी बता दे कि कर्मचारी लंबे समय से DA Hike की मांग लेकर बैठे थे। इसी को देखते हुए शिवराज सरकार ने उपचुनाव से पहले बड़ा दांव खेला है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश के सभी शासकीय सेवकों का महंगाई भत्ता 08% बढ़ाया जाएगा।

इसी के साथ यह भी कहा गया है कि शासकीय सेवकों को ये बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता नवम्बर 2021 में भुगतान होने वाले अक्तूबर 2021 के वेतन में जुड़कर मिलेगा। इसी के साथ ही अब प्रदेश के अधिकारी-कर्मचारियों को मिलने वाला कुल महंगाई भत्ता 12% से बढ़कर 20% हो जाएगा। आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि कोरोना काल में राज्य की वित्तीय स्थिति बहुत बुरी तरह प्रभावित हुई थी और इसी के चलते शासकीय सेवकों को जुलाई 2020 और जनवरी 2021 में मिलने वाली वेतनवृद्धि भी स्थगित कर दी गयी थी। वहीं राज्य सरकार ने अब यह निर्णय लिया है कि इस लंबित वेतनवृद्धि का 50% नवम्बर 2021 में भुगतान होने वाले अक्तूबर 2021 के वेतन के साथ दिया जाएगा।

आपको बता दें कि लंबित वेतनवृद्धि की शेष 50% राशि, मार्च 2022 में भुगतान होने वाले फरवरी 2022 के वेतन के साथ भुगतान की जाएगी। मध्यप्रदेश के CM शिवराज का कहना है कि 'प्रदेश में कोरोना संकट के कारण वर्ष 2020 से अधिकारियों और कर्मचारियों का महंगाई भत्ता नहीं बढ़ाया गया है। कांग्रेस सरकार ने मार्च 2020 में 12 प्रतिशत महंगाई भत्ते को बढ़ाकर 17 प्रतिशत करने के आदेश जारी किए थे पर यह अमल में नहीं आया और सत्ता परिवर्तन हो गया। इस बीच केंद्र सरकार ने भी कोरोना की स्थिति को देखते हुए महंगाई भत्ते (DA) की वृद्धि को स्थगित कर दिया था। इसके आधार पर सरकार ने महंगाई भत्ते में 5 फीसद की वृद्धि के आदेश को स्थगित कर दिया था, जो आज तक नहीं मिला है।'

यूपी: छात्राओं के लिए कांग्रेस ने किया ये बड़ा ऐलान

WHO के क्षेत्रीय निदेशक ने की भारत की सराहना, जानिए वजह

भिंड में क्रैश हुआ वायुसेना का विमान, मौके पर पहुंचा प्रशासन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -