MP वालों को जोरदार झटका! महंगी हुई बिजली

भोपाल: मध्य प्रदेश के लोगों के लिए बड़ी खबर है। जी दरअसल बिजली कंपनी ने प्रति यूनिट दाम बढ़ा दिया है। जी हाँ और बढ़ी हुई दर 1 जुलाई से लागू हो चुकी है। आप सभी को बता दें कि सामने आने वाली मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जुलाई माह से 10 पैसे प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की गई है। जी हाँ और अब 300 यूनिट की मासिक खपत वाले उपभोक्ताओं को पहले से तीन रुपए अतिरिक्त देना होगा। इसके अलावा हम आपको यह भी बता दें कि मध्य प्रदेश में हर तीन माह में एफसीए मप्र पावर मैनेजमेंट कंपनी की तरफ से तय किया जाता है।

यहाँ दरों का निर्धारण पावर प्लांट में जलने वाले कोयले सहित अन्य खर्चों के आधार पर तय किया जाता है, हालांकि, कई बार यह दर कम भी हो जाती है, लेकिन अक्सर बढ़ोतरी ही देखी जाती है। अब अगर हम इस वक्त बिजली के दामों की बात करें तो मध्य प्रदेश में 6 पैसे प्रति यूनिट थी, लेकिन जुलाई से 10 प्रति यूनिट बढ़ने की वजह से 6 रुपए जुलाई से 10 पैसे बढ़ने की वजह से यह 16 पैसे हो गया है।

सामने आने वाली मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी की तरफ से दर में बढ़ोतरी इसलिए की गई है, क्योंकि गर्मी के चलते बिजली की खपत बढ़ गई है। जी हाँ और इसके चलते कंपनी को बिजली की आपूर्ति करने के लिए ज्यादा कोयले की खरीददारी करनी पड़ रही है। आप सभी को बता दें कि बिजली उपभोक्ता पहले से ही बढ़ी हुए दरों को लेकर नाराज हैं। जी दरसल आम मध्यमवर्गीय उपभोक्ताओं के सामने बिजली जलाना अब मुश्किल होता जा रहा हैऔर बढ़ते दामों को लेकर उपभोक्तओं में नाराजगी है। ऐसे में यह भी माना जा रहा है कि शिवराज सरकार को इसका असर निकाय चुनावों में ने को मिल सकता है।

गुरु पूर्णिमा: कौरव-पांडवों के गुरु थे द्रोणाचार्य, जानिए उनकी जन्म कथा

फ्लोर टेस्ट में 'पास' हुई शिंदे सरकार, उद्धव गुट के विधायकों ने भी 'एकनाथ' को दिया वोट

OMG! अब फ्री में मिल रहा है iPhone का ये मॉडल, जानिए कैसे...?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -