MP में गुल होगी बिजली!, 1 नवंबर से हड़ताल पर बिजली कर्मचारी
MP में गुल होगी बिजली!, 1 नवंबर से हड़ताल पर बिजली कर्मचारी
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के बिजली कर्मचारियों ने दिवाली से ठीक पहले बड़ा कदम उठाया है। जी दरअसल कर्मचारियों ने हड़ताल का ऐलान किया है। आप सभी को बता दें कि कर्मचारियों को महंगाई भत्ता और सैलरी इंक्रीमेंट के एरियर पेमेंट नहीं मिले हैं इसी डिमांड को लेकर उन्होंने सरकार को अल्टीमेटम दे दिया है। कहा गया है अगर 30 अक्टूबर तक आदेश नहीं हुए तो 1 नवंबर से हड़ताल शुरू कर देंगे। वहीं दूसरी तरफ मध्यप्रदेश यूनाइटेड फोरम फॉर पॉवर एम्पलाईज एंड इंजीनियर्स संगठन ने आंदोलन के बारे में उन्होंने प्रदेश के सभी कलेक्टरों को सूचना भी दे दी है।

आप सभी को बता दें कि संगठन ने ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह को पत्र भी लिखा था लेकिन फिर भी मांगें पूरी नहीं हुई। इस वजह से अब 1 नवंबर से असहयोग आंदोलन की शुरुआत की जा रही है। आप सभी को बता दें कि संगठन के संयोजक वीकेएस परिहार ने इस बारे में बात की है। उनका कहना है 21 अक्टूबर को CM शिवराज सिंह चौहान ने महंगाई भत्ता और वेतनवृद्धि की एरियर्स की बकाया राशि के भुगतान की घोषणा की थी, लेकिन प्रदेश की बिजली कंपनियों ने इस पर अब तक कोई निर्णय नहीं लिया है, जबकि 4 नवंबर को दीपावली है।

वहीं आगे उन्होंने बताया, इस संबंध में 28 अक्टूबर को ऊर्जा मंत्री को लैटर लिखकर DA- वेतनवृद्धि की राशि समेत अन्य 5 सूत्री मांगों के निराकरण करने की मांग की गई थी। फिर भी कंपनियों ने निर्णय नहीं लिया। इसलिए अब 1 नवंबर से फिर से आंदोलन की राह पर चलेंगे।

कर्नाटक में 126 रोहिंग्या, क्या भेजे जाएंगे वापस ? सुप्रीम कोर्ट में सरकार ने दाखिल किया हलफनामा

आज बंद होंगे पंच केदार में तृतीय केदार भगवान तुंगनाथ मंदिर के कपाट

चंद्रबाबू नायडू ने 'राज्य प्रायोजित आतंकवाद' को लगाई लताड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -