MP: केवल 7 जिलों में कमजोर हुआ वायरस, कभी भी बढ़ सकती है पॉजिटिविटी रेट
MP: केवल 7 जिलों में कमजोर हुआ वायरस, कभी भी बढ़ सकती है पॉजिटिविटी रेट
Share:

भोपाल: कोरोनावायरस का कहर अब कमजोर हो चला है। दिन पर दिन मामलों में कमी आ रही है। आप सभी को यह जानकर हैरानी होगी कि दिनांक 1 जून से 17 जून तक 11 जिलों में 363 लोगों की कोविड-19 के कारण मौत हो गई। वहीँ मध्य प्रदेश में केवल 7 जिले ऐसे हैं जहां पिछले 17 दिनों में कोई मौत नहीं हुई। अब ऐसे में यह कहा जा सकता है कि सिर्फ इन्हीं 7 जिलों में कोरोनावायरस कमजोर हुआ है। बाकि के जिलों में संक्रमण की दर कम हुई है लेकिन वायरस कमजोर नहीं हुआ। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के 11 जिलों में कोरोनावायरस अभी भी जानलेवा बना हुआ है।

1 जून से 17 जून के बीच सागर में 70 लोगों की मौत हो गई। यह आंकड़े सरकारी हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि सागर के सीएमएचओ को यह याद ही नहीं कि 17 दिनों में कितने लोग मर गए, हालाँकि उनकी ड्यूटी यही है। इसी के साथ जबलपुर में 42, भोपाल में 38, ग्वालियर में 35, रतलाम में 32, राजगढ़ में 31, बैतूल में 31, रीवा में 31 इंदौर में 31 और आगर मालवा में 22 लोगों की मौत हुई है। इसका मतलब है कि इन 11 जिलों में कोविड-19 अभी भी बेहद खतरनाक स्थिति में है। वहीँ मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर, शहडोल, सीधी, बालाघाट, मंदसौर, दतिया, डिंडौरी और अलीराजपुर में 17 दिनाें में 1-1 मौतें हुई हैं। इसका मतलब है कि इन सभी आठ जिलों में खतरा बरकरार है। जी दरअसल यहां संक्रमण की दर कमजोर हुई है लेकिन वायरस कमजोर नहीं हुआ है। यहाँ अब भी संक्रमण मरीजों की जान ले रहा है। यहाँ कभी भी पॉजिटिविटी रेट बढ़ सकती है।

आपको बता दें कि सरकारी आंकड़ों के हिसाब से निष्कर्ष निकाला जाए तो मध्य प्रदेश के सिर्फ 7 जिले (उज्जैन, नीमच, छतरपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, गुना और खंडवा) ऐसे हैं जहां कहा जा सकता है कि वायरस कमजोर हो गया है। जी दरअसल ऐसा इसलिए क्योंकि पिछले 17 दिनों में इन जिलों में एक भी मृत्यु नहीं हुई है। वही सबसे अच्छी बात यह है कि इस लिस्ट में उज्जैन का नाम शामिल है जहां कोरोनावायरस पीड़ित मरीजों की मौत का अनुपात आश्चर्यजनक रूप से सर्वाधिक था।

साउथम्पटन में बारिश से परेशान हुई अनुष्का, चाय-नास्ते की फोटो की शेयर

बढ़ती महंगाई को लेकर लेफ्ट पार्टी करेगी देशव्यापी विरोध प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -