MP में बढ़ रहा कोरोना का कहर, 24 घंटे में मिले 1140 नए पॉजिटिव केस

भोपाल: इन दिनों मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। जी दरअसल यहाँ हर जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ता चला जा रहा है और दिन पर दिन बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार चिंता में है। बीते शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जो आंकड़े जारी हुए हैं उनके अनुसार 24 घंटे के दौरान कोरोना के 1140 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि राज्य में अब तक कोरोना केसों की कुल संख्या 2,73,096 तक पहुंच चुकी है। इनके बीच चिंता की बात तो ये है कि मौतों का आंकड़ा फिर से बढ़ना शुरू हो गया है। बीते 24 घंटे के दौरान राज्य में 7 लोगों की मौत हुई।

इस समय अगर सबसे बुरे हालात कहीं के हैं तो वह इंदौर और भोपाल है। यहाँ बीते शुक्रवार को सबसे अधिक मामले मिले हैं। जी दरअसल बीते शुक्रवार को इंदौर में 309 नए मरीज़ सामने आए हैं और भोपाल में 272 नए मरीज़ मिले हैं। आपको बता दें कि इन दोनों ही शहरों में नाइट कर्फ्यू लागू है और कल यानी 21 मार्च रविवार को यहाँ लॉकडाउन भी रहेगा। अब यहाँ हर रविवार को लॉकडाउन रहने वाला है। आपको बता दें कि राज्य में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या भी 6 हज़ार 609 हो चुकी है। अब ऐसा माना जा रहा है कि अगले 48 घंटे में हालात नहीं सुधरे तो सरकार संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए और सख्त कदम उठाए जा सकते हैं। वैसे भोपाल, इंदौर के अलावा जबलपुर में भी 21 मार्च को लॉकडाउन रहने वाला है।

वहीं इन तीनों शहरों में 31 मार्च तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। जी दरअसल कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर शिवराज सिंह चौहान ने इन तीनों शहरों में रविवार को लॉकडाउन लागू करने का आदेश दिया है। वैसे आप सभी जानते ही होंगे पिछले साल भी इसी महीने में कोरोना ने आतंक मचाया था ऐसे में अब फिर से कोरोना का कहर आने से लोग डरे हुए हैं।

दिल्ली में आज से बंद रहेगी दरियागंज-कश्मीरी गेट सड़क, ये है वजह

क्या बेंगलुरु में लग रहा है लॉकडाउन? जानिए पूरा सच

'अक्षय की फिल्मों को कोई खरीदार नहीं मिल रहा...', खिलाड़ी कुमार के खिलाफ KKR का ट्वीट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -