आरक्षक ने पत्र लिखकर किया छुट्टी का आवेदन, लिखा- 'भैंस का दूध पीते आए, अब उसका कर्ज अदा करना है'

रीवा : मध्य प्रदेश के रीवा से एक ऐसा मामला सामने आया है जो की चौका देने वाला है. रीवा जिले में एसएएफ 9 वीं बटालियन में पदस्थ आरक्षक कुलदीप तोमर का लिखा हुआ एक पत्र इन दिनों सोशल मीडिया पर जोरो से वायरल हो रहा है. कॉन्स्टेबल ने बीमार भैंस की सेवा करने के लिए विभाग छुट्टी की मांग की है. आरक्षक ने पत्र लिखकर छुट्टी की मांग की है. इस पत्र में यह भी लिखा है कि उन्होंने हमेशा भैंस का दूध पिया है और अब उसका कर्ज अदा करना है.

आपको बता दें की मामला क्या है. ये मामला एसएएफ के 9वीं बटालियन में पदस्थ आरक्षक कुलदीप तोमर का है. आरक्षक की मां लंबे वक्त से बीमार है, जिसके लिए आरक्षक 10 दिन की छुट्टी पर भी गए थे और उनके वापस आने के बाद ही यह पत्र सोशल मीडिया पर काफी तेजी के साथ वायरल होने लगा है. इस वायरल पत्र में लिखा है कि आरक्षक की मां की तबीयत खराब है, जिसके लिए उन्हें छुट्टी चाहिए. वहीं, आरक्षक के घर में एक भैंस है, जिसने अभी हाल ही में बच्चा दिया है और उस भैंस की सेवा के लिए उन्हें विभाग से छुट्टी चाहिए.

दरअसल पत्र में आरक्षक ने यह भी लिखा है कि बचपन से ही वह इस भैंस का दूध पीते आए हैं, जिसके लिए उन्हें दूध का कर्ज भी अदा करना है. वहीं, इस पूरे मामले पर जब आरक्षक से संपर्क किया गया, तो उन्होंने खुद से यह पत्र लिखने से साफ इनकार कर दिया. इसके अलावा अधिकारियों ने वायरल पत्र की जांच करने की बात कही हैं. वायरल चिट्ठी में आगे लिखा हुआ है कि मैं भैंस का दूध पीकर ही भर्ती के लिए दौड़ की तैयारी करता था. मेरे जीवन में उस भैंस का बहुत महत्वपूर्ण स्थान रहा है. उस भैंस के वजह से ही आज मैं पुलिस में हूं. भैंस ने मेरे अच्छे और खराब वक्त में साथ दिया है. ऐसे में मेरा भी फर्ज बनता है, मैं भैंस का ऐसे वक्त में देखभाल करूं. वहीं, चिट्ठी वायरल होने के बाद अधिकारियों ने आरक्षक को फटकार लगाई है. आरक्षक ने ऐसे पत्र को लिखने से इनकार कर दिया.

इस शहर में तेजी से बढ़ रहा कोरोना, तीन सप्ताह में बढ़े 871 पॉजिटिव मरीज और 28 की मौत

क्या फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनेंगे राहुल गाँधी ? राजस्थान के दिग्गज नेता कर रहे मांग

दिव्या खोसला का वीडियो शेयर कर बोले सोनू- 'उनकी मदद करें..'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -